IND vs ENG: लगातार तीसरी पारी में फ्लॉप हुए रोहित शर्मा, जीत के लिये भारत को 381 रनों की दरकार

India vs England 1st Test Rohit Sharma Flop Show Continues as India required 381 runs to win last Day in Chennai: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच जारी टेस्ट सीरीज का पहला मैच अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है और मैच के आखिरी दिन भारतीय टीम को जीत के लिये 381 रनों की दरकार है। वहीं इंग्लैंड की टीम को सीरीज में बढ़त हासिल करने के लिये 9 विकेट की और दरकार है। चेन्नई के मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में पिच का नेचर काफी बदल चुका है और पहले दिन सिर्फ 3 विकेट, दूसरे दिन 5 विकेट खोने वाली इस पिच पर तीसरे दिन 10 विकेट गिरे जबकि चौथे दिन 15 विकेट गिरते देखे गये। ऐसे में 5वें दिन भारतीय टीम 90 ओवर्स के खेल के दौरान अपनी विकेट को संभालकर खेलना काफी जरूरी हो गया है।

भारतीय टीम के लिये सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का फ्लॉप शो अब भी जारी है। लगातार तीसरी पारी में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ज्यादा योगदान नहीं दे सके और 20 गेंदों में एक चौका, एक छक्के की मदद से 12 रनों की पारी खेली। रोहित शर्मा दूसरी पारी में जैक लीच की गेंद का शिकार बने और लेग ब्रेक पर पूरी तरह चकमा खाकर बोल्ड हो गये।

यूरोमिलियन दे रहा है घर बैठे 144 मिलियन यूरो जीतने का मौका, जानें कैसे करें पार्टिसिपेट

पिछली 8 पारियों में रोहित शर्मा अब तक सिर्फ एक बार ही अर्धशतक लगा सके हैं। रोहित शर्मा की पिछली 8 पारियां 6,21,26,52,44, 7, 6 और 12 रही हैं। ऐसे में भारत को अगर सीरीज जीतनी है तो इस सलामी बल्लेबाज के बल्ले से रनों का निकलना बहुत जरूरी है। वहीं पहली पारी में 578 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने वाली इंग्लैंड की टीम ने सोमवार को भारतीय टीम को 337 रनों के स्कोर पर समेट दिया और दोबारा बल्लेबाजी करने उतरे।

भारतीय टीम के लिये रविचंद्रन अश्विन ने पहली ही गेंद पर विकेट हासिल कर भारतीय टीम की वापसी का डंका बजा दिया और पारी में विकेटों का छक्का हासिल कर इंग्लैंड की पारी को 178 रन पर समेटने में अपना योगदान दिया। इस दौरान शाहबाज नदीम ने 2, जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा ने भी 1-1 विकेट हासिल किये।

IND vs ENG: उत्तराखंड पीड़ितों की मदद के लिये आगे आये ऋषभ पंत, दान करेंगे चेन्नई टेस्ट की मैच फीस

पहली पारी में इंग्लैंड की टीम ने 241 रनों की बढ़त हासिल की थी जिसकी वजह से उसने भारत के साथ चौथी पारी में जीत के लिये 420 रनों का लक्ष्य रखा। वहीं भारतीय टीम के लिये अतिरिक्त रनों का बोझ इस मैच में काफी भारी पड़ सकता है। भारतीय टीम ने पहली पारी में 45 तो दूसरी पारी में 7 रन अतिरिक्त के रूप में दिये हैं। भारत ने इस मैच नो बॉल की झड़ी लगा दी है, जिसमें उसने 20 नो बॉल पहली पारी में तो दूसरी पारी में सभी अतिरिक्त रन नो बॉल पर ही आये हैं। अब देखना होगा कि मैच के आखिरी दिन भारत के 52 अतिरिक्त रनों का भार कितना फर्क पैदा करता है। वहीं इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में सिर्फ 6 रन अतिरिक्त दिये हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, February 8, 2021, 18:58 [IST]
Other articles published on Feb 8, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X