IND vs ENG: 'उसी राहुल के जैसा है ये वाला राहुल'- जहीर ने द्रविड़ से की केएल की तुलना

नई दिल्लीः केएल राहुल और राहुल द्रविड़ एक ही नाम साझा करने और एक ही शहर बेंगलुरु से हैं। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान बल्लेबाज केएल राहुल और भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ के बीच कुछ समानताएं देखते हैं। द्रविड़ की कप्तानी में और उनके साथ बहुत खेलने वाले जहीर ने 29 वर्षीय राहुल की द्रविड़ के साथ तुलना की। केएल राहुल ने भारत के लिए पारी की शुरुआत की और इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में 84 रनों के साथ भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

राहुल भारत के लिए विराट कोहली के गो-टू मैन रहे हैं, और विभिन्न जिम्मेदारियों को निभाने के लिए हमेशा आगे रहते हैं - जैसे कि बल्लेबाजी क्रम में फेरबदल करना और विकेट कीपिंग करना, जब जरूरत होती है तब राहुल रहते हैं। जहीर का मानना ​​​​है कि द्रविड़ और केएल राहुल के बीच ये कॉमन बात रही है।

पूरा दम ना होने पर भी मेडल के इतना करीब पहुंचीं शेरदिल गोल्फर अदिति, कोरोना ने छीन ली थी ताकतपूरा दम ना होने पर भी मेडल के इतना करीब पहुंचीं शेरदिल गोल्फर अदिति, कोरोना ने छीन ली थी ताकत

जहीर ने क्रिकबज पर कहा, "राहुल (द्रविड़) ने टीम के लिए विकेटकीपिंग की थी और राहुल (केएल) ने भी ऐसा ही किया था। यह या तो बैंगलोर कनेक्शन हो सकता है या उनके नाम का कनेक्शन हो सकता है, लेकिन वह बहुत प्रतिभाशाली भी है।"

"राहुल द्रविड़ ने भारत के लिए इतना कुछ किया है कि एक ही बात में वह कहना पर्याप्त नहीं होगा। लेकिन हां, केएल राहुल को भी उसी तरह देखा जा रहा है। केएल राहुल बहुत खुश होंगे।"

Tokyo 2020: अदिति अशोक ने गोल्फ मैदान में रचा इतिहास, देश की एक और बेटी ने छोड़ी छापTokyo 2020: अदिति अशोक ने गोल्फ मैदान में रचा इतिहास, देश की एक और बेटी ने छोड़ी छाप

राहुल ने आखिरी बार 2019 के अगस्त में नॉटिंघम से पहले एक टेस्ट खेला था। उनको सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के चोटिल होने के कारण बाहर होने के बाद प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। शुभमन गिल के पहले ही घर वापस आने के साथ, अग्रवाल घायल हो गए और पृथ्वी शॉ अभी ही इंग्लैंड पहुंचे हैं। ऐसे में राहुल को रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी दी गई, और भारत के बल्लेबाज ने पारी को स्थिर रखते हुए चुनौती का जवाब दिया। जहीर को लगता है कि जैसे-जैसे सीरीज आगे बढ़ेगी, राहुल और निखर सकते हैं।

उन्होंने कहा, "केएल राहुल के बारे में पूरी सीरीज में बहुत बात की जाएगी। जिस तरह से उन्होंने अवसर का उपयोग किया है, जिस तरह से उन्होंने दिखाया है, जिस तरह से वह गेंदों को छोड़ रहे हैं और यहां तक ​​​​कि कुछ कवर ड्राइव भी खेले हैं, सिर की स्थिति और बेलेंस सही है, वह निश्चित रूप से तारीफ के काबिल हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, August 7, 2021, 13:10 [IST]
Other articles published on Aug 7, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X