आखिरी टेस्ट में नजर नहीं आएंगे रवि शास्त्री, 14 दिनों के लिए हुए आइसोलेट

नई दिल्ली : टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट में नजर नहीं आएंगे क्योंकि वह 14 दिनों तक आइसोलेट रहेंगे और दो नेगेटिव रिपोर्ट पाने के बाद ही टीम के साथ जुड़ सकते हैं। मैनचेस्टर टेस्ट 10 से 14 सितंबर के बीच खेला जाना है। एएनआई से बात करते हुए, सूत्रों ने पुष्टि की कि शास्त्री 14 दिनों के लिए अलगाव में रहेंगे और अलगाव से बाहर आने से पहले उन्हें दो नेगेटिव रिपोर्ट्स की आवश्यकता होगी।

सूत्र ने कहा, ''दुर्भाग्य से शास्त्री 14 दिनों तक आइसोलेशन में रहेंगे और आइसोलेशन से बाहर आने से पहले उन्हें दो नेगेटिव टेस्ट देने होंगे। वह तब तक भारतीय ड्रेसिंग रूम का हिस्सा नहीं होंगे।''

चौथे दिन का खेल शुरू होने से ठीक आधे घंटे पहले, बीसीसीआई ने कहा कि उसकी मेडिकल टीम ने एहतियात के तौर पर रवि शास्त्री, मुख्य कोच, भरत अरुण, गेंदबाजी कोच, आर श्रीधर, फील्डिंग कोच और नितिन पटेल, फिजियोथेरेपिस्ट को अलग कर दिया है। शनिवार शाम शास्त्री का लेटरल फ्लो टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद टीम इंडिया दल के शेष सदस्यों ने टेस्ट करवाए जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई। इसके बाद सदस्यों को इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में चल रहे चौथे टेस्ट के चौथे दिन के लिए आगे बढ़ने की अनुमति दी गई।

यह भी पढ़ें- 'न शमी, न ईशांत, न अश्विन', इंग्लैंड के पास है चाैथा टेस्ट जीतने का माैका

बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने रविवार को एक आभासी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, "बेशक, हम रवि भाई को बड़े पैमाने पर याद कर रहे हैं। रवि भाई, भरत अरुण और आर श्रीधर इस सेटअप का एक अत्यंत महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं, उन्होंने पिछले पांच-छह वर्षों में अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्होंने इसमें एक प्रमुख भूमिका निभाई है। टीम अच्छा कर रही है। सुबह में, यह थोड़ा विचलित करने वाला था, हमारे पास एक शब्द था और हमने फैसला किया कि हमें क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। हम यहां इस सीरीज के लिए हैं, और मुझे लगता है कि खिलाड़ी घबराए नहीं। एक संभावना थी कि हम विचलित हो सकते थे, इसका श्रेय लड़कों को जाना चाहिए, जिस तरह से उन्होंने खुद को संभाला।"

उन्होंने कहा, "रवि भाई शनिवार रात लगभग 8 बजे बीमार महसूस कर रहे थे। कल उन्हें थोड़ी परेशानी हो रही थी, मेडिकल टीम ने जब उनका टेस्ट किया तो वह पाॅजिटिव निकले। करीबी संपर्कों की पहचान की गई और उन्हें अलग-थलग कर दिया गया, इसलिए हम इंतजार करेंगे कि मेडिकल टीम हमें बताए कि वे कब वापस जुड़ सकते हैं।"

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, September 6, 2021, 13:54 [IST]
Other articles published on Sep 6, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X