IND vs ENG: तीसरे टेस्ट मैच में उमेश-कुलदीप को नहीं मिली जगह, जानें क्या बोले गौतम गंभीर

IND vs ENG
Photo Credit: ICC/twitter

India vs England 3rd Test Gautam gambhir reaction on Excluding Umesh Yadav kuldeep yadav from playing 11 at Narendra modi stadium: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत खेली जा रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच आज से अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेला जा रहा है। पुनर्निर्माण के बाद मोटेरा स्टेडियम का नाम बदलकर नरेंद्र मोदी स्टेडियम कर दिया गया है जो कि पहली बार अंतर्राष्ट्रीय मैच की मेजबानी कर रहा है। इंग्लैंड की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और आज 4 बदलावों के साथ मैदान पर उतरी है। वहीं भारतीय टीम ने भी प्लेइंग 11 में दो बदलाव करते हुए वाशिंगटन सुंदर और जसप्रीत बुमराह को फिर से प्लेइंग 11 में शामिल किया है।

कप्तान विराट कोहली ने आज के मैच के लिये कुलदीप यादव को बाहर बिठाया है जबकि फिटनेस टेस्ट में पास होकर टीम से जुड़ने वाले उमेश यादव को भी प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिल सकी है। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिये इस बेहद अहम मुकाबले में कुलदीप यादव को न खिलाने से पूर्व सलामी बल्लेबाज जहां निराश नजर आये तो वहीं पर उमेश यादव को जगह न मिल पाने का कारण भी बताया।

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में दिनेश कार्तिक करेंगे खास डेब्यू, ब्रॉड भी देंगे साथ

गौतम गंभीर ने कॉमेंट्री के दौरान इस पर बात करते हुए कहा,' मुझे लगता है कि कुलदीप यादव को मौका मिलना चाहिये था। चेन्नई में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था और अगर आप उनकी जगह वाशिंगटन सुंदर को बल्लेबाजी की वजह से तरजीह दे रहे हैं तो उनकी बल्लेबाजी नौंवे नंबर पर आयेगी। इसका मतलब है आप मैच में बहुत ज्यादा आगे के बारे में सोच रहे हैं। अगर आपको कुलदीप की जगह किसी को लेना ही था तो आप हार्दिक पांड्या को शामिल कर सकते थे।'

वहीं गंभीर का मानना है कि आप इस मैच में ज्यादा से ज्यादा 3 तेज गेंदबाजों के साथ जा सकते थे और अगर आप 3 तेज गेंदबाजों के लिये जाते हैं तो इशांत, बुमराह और सिराज की जोड़ी ज्यादा खतरनाक साबित होती। ऐसे में उमेश के लिये जगह ही नहीं बनती नजर आ रही थी। उमेश की तुलना में सिराज ने पिछले कुछ मैचों में काफी प्रभावित किया है।

IND vs ENG: क्या विराट कोहली के लिये लकी साबित होगा मोटेरा स्टेडियम, खत्म हो सकेगा शतक का सूखा

गंभीर की तरह वीवीएस लक्ष्मण का भी मानना है कि अहमदाबाद में खेले जा रहे पिक बॉल टेस्ट मैच में कुलदीप यादव को मौका मिलना चाहिये था क्योंकि यह खिलाड़ी की मानसिकता पर प्रभाव डालती है जो कि भविष्य के लिये किसी भी लिहाज से अच्छा नहीं है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, February 24, 2021, 15:11 [IST]
Other articles published on Feb 24, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X