IND vs ENG: मोटेरा में 20 साल बाद टॉस हारा भारत, इंग्लैंड से है खास कनेक्शन देखें रिकॉर्ड

IND vs ENG
Photo Credit: Video Grab

India vs England 3rd Test India lost the Toss after 20 years in Motera against England Again See Stats: भारत और इंग्लैंड के बीच जारी 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच बुधवार से अहमदाबाद के नवनिर्मित मोटेरा स्टेडियम में खेला जा रहा है। मोटेरा स्टेडियम को पुनर्निमाण के बाद दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बना दिया गया है जिसमें एक बार में एक लाख 32 हजार दर्शक बैठकर खेल का आनंद ले सकते हैं। सीरीज के तीसरे और अहम मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने इस मैदान पर टॉस जीतकर वो कारनामा किया जो पिछले 20 सालों से इस मैदान पर नहीं हुआ था।

मोटेरा के मैदान पर भारतीय टीम के खेले हुए टेस्ट मैचों में लगभग 20 साल बाद टॉस में हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि खास बात यह रही कि भारत की टीम को आखिरी बार इस मैदान पर टॉस में हार का सामना इंग्लैंड के खिलाफ ही करना पड़ा था। मोटेरा के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच साल 2001 में खेले गये टेस्ट मैच में भारतीय टीम को टॉस में हार का सामना करना पड़ा था।

IND vs ENG: 100वें टेस्ट मैच को लेकर सहवाग ने इशांत को दी खास अंदाज में बधाई, कहा- वेल डन लंबू

वहीं 2001 के बाद से लेकर आज के मैच तक भारतीय टीम ने मोटेरा में 9 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें से 8 बार उसने जीतने का काम किया है। वहीं पिछले 13 टेस्ट मैचों में कप्तान विराट कोहली को 11वीं बार टॉस में हार का सामना करना पड़ा है। कप्तान विराट कोहली ने पिछले मैच में करीब 10 मैचों के बाद पहला टॉस जीता था।

चेन्नई से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में जीत हासिल की थी। गौरतलब है कि पिंक बॉल से खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है और 24 ओवर्स का खेल समाप्त होने के बाद इंग्लैंड की टीम के 3 विकेट हासिल कर लिये हैं।

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट मैच में उमेश-कुलदीप को नहीं मिली जगह, जानें क्या बोले गौतम गंभीर

इंग्लैंड के लिये सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली अपने करियर का चौथा अर्धशतक लगाकर खेल रहे हैं और अब तक 80 रन बना चुके हैं। भारत के लिये इशांत, अक्षर और अश्विन ने एक-एक विकेट चटकाने का काम किया है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, February 24, 2021, 16:24 [IST]
Other articles published on Feb 24, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X