IND vs ENG: सिब्ले को आउट कर इशांत ने हासिल किया खास मुकाम, जहीर खान के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

India vs England 3rd Test Ishant Sharma joins Elite list of Most wickets at home for Indian pacers departs Dom Sibley in 100th Test Matches: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (मोटेरा स्टेडियम) में खेला जा रहा है, जहां पर इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड की टीम जहां पर 4 बदलाव के साथ मैच में उतरी तो वहीं पर भारतीय टीम भी 2 बदलाव के साथ उतरी है। अहमदाबाद के मैदान पर खेला जा रहा यह पिंक बॉल टेस्ट मैच दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जा रहा है जो कि 2014 के बाद पुनर्निमाण के लिये बंद हो गया था। ऐसे में जहां अहमदाबाद में क्रिकेट की वापसी हो रही है तो वहीं पर भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा अपने करियर का 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरे हैं।

इशांत शर्मा ने अपने करियर के इस अहम मैच में भारतीय टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और पारी के तीसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज डॉमनिक सिब्ले को रोहित शर्मा के हाथों कैच कराकर इंग्लैंड की टीम को पहला झटका दिया। इशांत शर्मा ने सिब्ले का विकेट चटकाते ही अपना नाम एक खास क्लब में शामिल कर लिया और भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

IND vs ENG: मोटेरा में 20 साल बाद टॉस हारा भारत, इंग्लैंड से है खास कनेक्शन देखें रिकॉर्ड

इशांत शर्मा ने सिब्ले का विकेट लेते ही भारतीय सरजमीं पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाजों की लिये में जहीर खान की बराबरी कर ली है और तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं। इस लिस्ट में पूर्व कप्तान कपिल देव का नाम सबसे ऊपर है जिन्होंने घरेलू सरजमीं पर 219 विकेट हासिल किये हैं, जबकि पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ 108 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गये हैं।

वहीं इशांत शर्मा ने घरेलू सरजमीं पर अपना 104वां टेस्ट विकेट हासिल किया और पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। इशांत ने इससे पहले चेन्नई टेस्ट में भी जहीर खान के टेस्ट करियर में 300 विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज के रिकॉर्ड की बराबरी की थी और अब वो घरेलू सरजमीं पर सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में कभी भी पछाड़ सकते हैं।

IND vs ENG: 100वें टेस्ट मैच को लेकर सहवाग ने इशांत को दी खास अंदाज में बधाई, कहा- वेल डन लंबू

आपको बता दें कि अहमदाबाद में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान पहले सत्र का खेल समाप्त हो गया है और टॉस हारने के बावजूद भारतीय टीम ने गेंदबाजों के दम पर दबदबा बनाया हुआ है। भारतीय टीम ने 27 ओवर्स की समाप्ति पर 81 रन देकर 4 विकेट हासिल किये हैं। अक्षर पटेल ने 2 विकेट लेने का काम किया तो वहीं पर अश्विन और इशांत के खाते में एक-एक विकेट आया है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, February 24, 2021, 16:50 [IST]
Other articles published on Feb 24, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X