IND vs ENG 3rd Test: पिंक बॉल टेस्ट में खेलेंगे भारतीय कप्तान, विराट कोहली पर नहीं लगे डिमेरिट प्वाइंट

India vs England 3rd Test No demerit Points for Virat Kohli Indian Skipper will play in pink ball Test against England: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच जारी 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच अहमदाबाद के नव निर्मित मोटेरा स्टेडियम में खेला जाना है। सीरीज का तीसरा मैच पिंक बॉल से डे-नाइट प्रारूप में खेला जाना है। दोनों टीमें फिलहाल सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं। चेन्नई में भारतीय इतिहास की सबसे बड़ी जीत हासिल करने के बाद जहां भारतीय टीम के हौसल बुलंद हैं तो वहीं पर भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और फील्ड अंपायर नितिन मेनन के साथ दूसरे मैच में हुई बात को लेकर तीसरे मैच से बैन लगाने की मांग की जा रही है।

दरअसल दूसरे टेस्ट मैच की चौथी पारी में कप्तान जो रूट जब बल्लेबाजी कर रहे थे तो अक्षर पटेल की एक गेंद पर जो रूट के आउट होने की अपील की गई। अंपायर नितिन मेनन ने नॉट आउट दिया जिसके बाद डीआरएस में साफ पता लगा कि गेंद बल्ले के बजाय पैड से लगकर गई थी। हालांकि एलबीडब्ल्यू के लिये देखने पर गेंद सीधे विकेटों के बीचों बीच लगती नजर आ रही थी, लेकिन बॉल का इम्पैक्ट अंपायर्स कॉल पर था जिसकी वजह से जो रूट बच गये और उन्हें आउट नहीं दिया गया।

IPL 2021 की नीलामी से पहले पंजाब की टीम ने जारी किया नया LOGO, देखें क्या है फर्क

तीसरे अंपायर के इस फैसले के बाद कप्तान विराट कोहली सीधा अंपायर नितिन मेनन के पास पहुंचे और बहस करते नजर आये। कोहली के ऐसे व्यवहार के बाद कई क्रिकेटर्स उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की मांग कर चुके हैं। वहीं इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर डेविड लॉयड ने इस खिलाड़ी पर 3 मैचों का बैन लगाने की बात की थी।

इस बीच भारतीय फैन्स और कप्तान विराट कोहली के लिये राहत भरी खबर आई है। स्पोर्टस टुडे में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी ने विराट कोहली पर किसी भी तरह का डिमेरिट अंक लगाने से इंकार किया है और अहमदाबाद में होने वाले पिंंक बॉल टेस्ट मैच में उनका खेलना अब तय हो गया है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने आखिरी दो मैचों के लिये टीम का ऐलान कर दिया है जिसके तहत उमेश यादव की वापसी हुई है तो स्टैंडबाई पर रहे शाहबाज नदीम को रिलीज कर दिया है।

IPL 2021 की नीलामी को लेकर आशीष नेहरा ने की भविष्यवाणी, बताया किस खिलाड़ी की लगेगी सबसे महंगी बोली

सीरीज के बचे हुए मैचों के लिये ऐसी है टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेट कीपर), आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

स्टैंड बाइ खिलाड़ी: केएस भरत, राहुल चाहर।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, February 17, 2021, 17:43 [IST]
Other articles published on Feb 17, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X