IND vs ENG: उमेश यादव ने पास किया फिटनेस टेस्ट, आखिरी 2 मैचों के लिये भारतीय टीम में शामिल

India vs England 3rd Test Umesh yadav Clears fitness Test got included for Remaining two test against England: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाना है। दोनों टीमें इस समय अहमदाबाद के मैदान पर अभ्यास में जुटी हुई हैं। वहीं तीसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय खेमे के लिये अच्छी खबर सामने आई है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोट की वजह से बाहर होने वाले तेज गेंदबाज उमेश यादव को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिये सेलेक्ट किया गया था लेकिन उनके खेलने को लेकर शंका के बादल छाये हुए थे, क्योंकि टीम में जुड़ने से पहले उमेश यादव को फिटनेस टेस्ट पार करना था।

वहीं बीसीसीआई ने सोमवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जानकारी देते हुए बताया है कि रविवार (21 फरवरी) को हुए फिटनेस टेस्ट में उमेश यादव पास हो गये हैं और मोटेरा में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिये उपलब्ध रहेंगे। उमेश यादव को शार्दुल ठाकुर की जगह टीम में शामिल किया गया है, वहीं ठाकुर को घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी खेलने के लिये रिलीज कर दिया गया है।

चामिंडा वास ने तीसरे दिन ही छोड़ा गेंदबाजी कोच का पद, श्रीलंकाई बोर्ड ने लगाया बड़ा आरोप

गौरतलब है कि दोनों टीमों के लिये सीरीज और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के हिसाब से यह मैच काफी अहमियत रखता है। इस मैच में जीत हासिल करने वाली टीम ने सिर्फ सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करेगी बल्कि विपक्षी टीम को चैम्पियनशिप के फाइनल की रेस से बाहर कर देगी।

पहले मैच में 227 रनों से हार का सामना करने के बाद भारतीय टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए इंग्लैंड को दूसरे मैच में 317 रनों से हराने का काम किया। इंग्लैंड के लिये टेस्ट मैच में भारत के हाथों मिली यह सबसे बड़ी हार है जबकि किसी भी एशियाई टीम के हाथों मिली सबसे बड़ी हार है।

IND vs ENG: अहमदाबाद में धोनी को पीछे छोड़ सकते हैं कोहली, पिंक बॉल टेस्ट में नाम करेंगे बड़ा रिकॉर्ड

चेपॉक में खेले गये इस मैच में रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल की स्पिन जोड़ी ने धमाल मचाया तो वहीं बल्लेबाजी में भी रोहित शर्मा और अश्विन ने शतकीय पारियां खेली और इंग्लैंड के सामने दूसरी पारी में 482 रनों का लक्ष्य रखा। हालांकि इंग्लैंड की टीम 162 रनों पर ढेर हो गई। अश्विन ने पहली पारी में 5 विकेट झटके तो अक्षर पटेल ने दूसरी पारी में 5 विकेट हासिल किये और अपने डेब्यू मैच में यह कारनामा करने वाले छठे भारतीय गेंदबाज बने। दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला तीसरा मैच डे-नाइट प्रारूप में खेला जायेगा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, February 22, 2021, 21:57 [IST]
Other articles published on Feb 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X