IND vs ENG: अजिंक्य रहाणे ने खोला अपने शांत रहने का राज, बताया किस चीज से मिलती है मदद

India vs England Ajinkya rahane reveals his Secret behind calm Nature during Match: नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच हाल ही में खेली गई टेस्ट सीरीज में नियमित कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने शानदार तरीके से टीम को संभालने का काम किया और सीरीज में 2-1 से जीत दिलाई। इस बीच अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के शांत स्वाभाव और कप्तानी के तरीके को लेकर काफी तारीफ भी हुई।

वहीं इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने मैदान पर अपने शांत रहने के पीछे के राज का खुलासा करते हुए बताया कि आखिरकार किस कारण से वो मैदान पर दबाव होने के बावजूद खुद को शांत रखने में कामयाब रहते हैं।

IPL को इतिहास में 150 करोड़ कमाने वाले पहले खिलाड़ी बने एमएस धोनी, जानें लिस्ट में और कौन है शामिल

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने इस पर बात करते हुए कहा,' मुझे लगता है कि मेरे अंदर यह बदलाव अपने आप आया है और शायद इसके पीछे का कारण वेदांता फिलॉसफी है जिसे मैं पिछले कुछ सालों से सीख रहा हूं और लॉकडाउन में घर पर रहते हुए प्रैक्टिस करता रहा। अपनी जिंदगी में आने वाली नेगेटिविटी को संभालने और सफलता हासिल करने में इससे काफी मदद मिलती है। इसकी वजह से मुझे यह समझने में आसानी से होती है कि जिंदगी इतनी महत्वपूर्ण क्यों है और कौन सी चीजें ज्यादा जरूरी हैं।'

गौरतलब है कि अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए टीम को 2-1 से जीत दिलाने का काम किया और कंगारू सरजमीं पर विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद जीत हासिल करने वाले दूसरे भारतीय कप्तान बने।

IND vs ENG: चेन्नई टेस्ट के लिये वसीम जाफर ने किया प्लेइंग 11 का ऐलान, इस खिलाड़ी को दी जगह

आपको बता दें कि अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने अब तक 5 टेस्ट मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी की है और एक भी मैच में हार नहीं मिली है। इस दौरान उन्होंने भारतीय टीम को 4 मैच में जीत हासिल की है जबकि एक मुकाबला ड्रॉ रहा है। विराट कोहली (Virat Kohli) की गैर मौजूदगी में मेलबर्न में कप्तानी संभालते हुए उन्होंने शतकीय पारी खेली और भारतीय टीम को जीत दिलाकर सीरीज में वापसी कराई।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, February 1, 2021, 23:07 [IST]
Other articles published on Feb 1, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X