IND vs ENG: अगर भारत जीतता टॉस तो विराट कोहली बनाते 250 रन, जानें क्यों नेहरा ने किया ऐसा दावा

India vs England Ashish Nehra praises Virat Kohli's Batting Skills Says If India had won the toss he would have Made 250 runs: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत खेली जा रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच चेन्नई के मैदान पर खेला गया, जिसमें इंग्लैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विराट सेना को 227 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच इसी मैदान पर 13 फरवरी से खेला जायेगा, जिसको लेकर दोनों टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में लगी हुई हैं। इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने दावा किया है कि अगर भारतीय टीम इस मैच में टॉस जीतने में कामयाब हो गई होती तो कप्तान विराट कोहली 250 रन बनाते हुए नजर आते।

दरअसल चेन्नई में खेले गये पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और कप्तान जो रूट के 218 रनों की पारी के दम पर 578 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, इसके जवाब में भारतीय टीम महज 337 रन पर सिमट गई थी। कप्तान विराट कोहली इस पारी के दौरान महज 11 रन ही बना सके थे, जबकि दूसरी पारी में जब भारतीय टीम 420 रनों का पीछा कर रही थी तो कप्तान कोहली ने 72 रनों की पारी खेली थी।

कौन बनेगा के बजाय जानें कैसे बनें करोड़पति, अब घर बैठे जीत सकते हैं 144 मिलियन यूरो का इनाम

इस बीच फैन्स समेत कई दिग्ज खिलाड़ी कप्तान विराट कोहली की फॉर्म और बल्लेबाजी को लेकर सवाल उठा रहे हैं, जिसको लेकर आशीष नेहरा ने कोहली और बल्लेबाजों का बचाव किया और कहा कि अगर भारत टॉस जीत गया होता तो आप आज कोहली के दोहरा शतक लगाने का जश्न मना रहे होते। इतना ही नहीं नेहरा का मानना है कि अगर विराट कोहली अगले मैच में टॉस जीत जाते हैं तो आपको यह दोहरा शतक देखने को मिल सकता है।

नेहरा ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते कहा, 'हम भारतीय पारी में किसी बल्लेबाज की ओर से एक या दो शतक नहीं लगा पाने पर बात कर रहे हैं, हालांकि मुझे लगता है कि अगर टीम ने टॉस जीता होता तो कहानी कुछ और ही होती। वहीं अगर अगले मैच में भारतीय टीम टॉस जीतती है तो कोहली 250 से ज्यादा रनों की पारी खेलते आयेंगे। आप चौथी पारी में उनकी बल्लेबाजी को देखें तो समझ जायेंगे कि अश्विन के आउट होने के बाद उन्हें पता था कि हम मैच हार गये हैं लेकिन उन्होंने कोई खराब शॉट नहीं खेला, यह बताता है कि उन्हें रन बनाने में कितना मजा आता है और वो आउट नहीं होना चाहते हैं।'

IND vs ENG: चेन्नई में विराट कोहली ने तोड़ा लॉयड का रिकॉर्ड, लारा को भी छोड़ा पीछे

गौरतलब है कि नेहरा का मानना है कि चेन्नई की पिच दूसरे मैच में भी शुरुआती दिनों में सपाट रहेगी और बाद में गेंदबाजों के लिये मददगार साबित होगी। ऐसे में टॉस काफी अहम हो जाता है। आपको बता दें कि भारतीय कप्तान विराट कोहली 2020 के बाद से लेकर अब तक एक भी शतक नहीं लगा सके हैं, ऐसे में फैन्स को उनसे काफी उम्मीदें हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, February 10, 2021, 20:00 [IST]
Other articles published on Feb 10, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X