IND vs ENG: इंग्लैंड दौरे पर भुवनेश्वर समेत जा सकते हैं 3 खिलाड़ी, चोटिल प्लेयर्स को करेंगे रिप्लेस

IND vs ENG
Photo Credit: BCCI/Twitter
Team Management demands replacement for Sundar, Avesh Khan, Shubman Gill| Oneindia Sports

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले विराट सेना को चोट की मुश्किलों से गुजरना पड़ रहा है। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल के स्ट्रेस इंजरी से बाहर होने के बाद काउंटी सेलेक्ट 11 के खिलाफ खेले गये 3 दिवसीय प्रैक्टिस मैच में भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार और तेज गेंदबाज आवेश खान उंगली में चोट के चलते बाहर हो गये हैं। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) लगभग 45 दिन तक चलने वाले इस दौरे को देखते हुए इंग्लैंड दौरे पर रिप्लेसमेंट भेजने का विचार कर रहा है।

इससे पहले भारतीय चयनसमिति ने इंग्लैंड दौरे पर सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल के रिप्लेसमेंट के तौर पर पृथ्वी शॉ और ऋतुराज गायकवाड़ को भेजने से इंकार कर दिया था और विकेटकीपर ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा के कोरोना संक्रमण के चलते क्वारंटीन होने के बाद भी रिप्लेसमेंट न भेजने के अपने फैसले पर टिका रहा। हालांकि अभ्यास मैच में 2 और खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद चयनसमिति को अपने फैसले पर पुनर्विचार करने की जरूरत आन पड़ी है।

और पढ़ें: IND vs SL: कोलंबो में सूर्यकुमार के साथ DRS पर हुआ मजेदार वाक्या, नॉटआउट होने के बावजूद जा रहे थे पवेलियन

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई इंग्लैंड दौरे पर चोटिल खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के तौर पर भुवनेश्वर कुमार समेत 3 खिलाड़ियों को भेजने के बारे में सोच रहा है। रिपोर्ट के अनुसार चयनसमिति इंग्लैंड दौरे पर रिप्लेसमेंट के तौर पर भेजने वाले सभी खिलाड़ियों का चयन श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवर्स प्रारूप की सीरीज खेल रही भारतीय टीम से ही करेगी।

बीसीसीआई के एक सीनियर अ​धिकारी ने इस मामले पर बात करते हुए कहा, ' अभी हम यह देख रहे हैं कि क्या हमें इंग्लैंड दौरे पर तुरंत रिप्लेसमेंट भेजने की जरूरत है या फिर कुछ समय बाद रुककर यह फैसला लिया जा सकता है। हमारे लिये खिलाड़ियों को अभी इंग्लैंड भेजना आसान नहीं होने वाला है, खासतौर से ट्रैवल बैन को देखते हुए।'

और पढ़ें: शोएब अख्तर का बड़ा खुलासा, बताया कैसे विराट को पीछे छोड़कर आगे निकल सकते हैं बाबर आजम

गौरतलब है कि इंग्लैंड सरकार की ओर से जिन देशों के ट्रैवल को रेड लिस्ट में शामिल किया गया है उसमें श्रीलंका भी शामिल है और खबरों के अनुसार बीसीसीआई श्रीलंका दौरे पर पहुंचे भारतीय बैच से ही रिप्लेसमेंट भेजेगा। ऐसे में उसे कई चुनौतियां का सामना करना पड़ेगा क्योंकि खिलाड़ियों का बबल टू बबल ट्रांसफर संभव नहीं है। ऐसे में इंग्लैंड दौरे पर भेजे जाने वाले रिप्लेसमेंट के लिये चयनसमिति आखिरी फैसला ले सकती है कि कितने खिलाड़ियों को भेजने की जरूरत है।

आपको बता दें कि इंग्लैंड दौरे पर भारत ने 24 सदस्यीय टीम भेजी है जिसमें से 3 खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर हो चुके हैं। ऐसे में भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी और पृथ्वी शॉ इंग्लैंड दौरे पर रिप्लेसमेंट के तौर पर भेजे जा सकते हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, July 23, 2021, 18:36 [IST]
Other articles published on Jul 23, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X