IND vs ENG: भारत के खिलाफ पूरी ताकत से उतरेगी इंग्लैंड, वापस लौटे आर्चर-स्टोक्स, देखें कैसी है टीम

India vs ENgland ECB announces 16 member test Squad Against India for first 2 matches: नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Test Series) में 2-1 से हराकर भारतीय टीम ने आईसीसी की विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) की अंकतालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है। वहीं इस टूर्नामेंट के फाइनल मैच से पहले भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज की मेजबानी करनी है जो कि भारत के लिये टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) से पहले आखिरी सीरीज होगी। इसके साथ ही भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) में भाग लेने वाली इकलौती टीम होगी जो कि पूरे 6 सीरीज खेलकर पहुंचेगी।

इस बीच इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने भारत के खिलाफ होने वाली इस सीरीज के पहले 2 मैचों के लिये अपनी 16 सदस्यीय टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है और साथ ही 6 रिजर्व खिलाड़ियों का ऐलान भी किया है। ईसीबी ने जिस टीम का ऐलान किया है उसमें कई बड़े खिलाड़ी टीम के साथ वापसी कर रहे हैं, जिससे साफ है कि इंग्लैंड (England) की टीम भारत के खिलाफ अपनी ताकत में कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती है।

अब इस आसान तरीके से घर बैठे कमा सकते हैं अरबों रुपये

इसीबी की ओर से घोषित की गई टीम में जोफ्रा आर्चर, रोरी बर्न्स और बेन स्टोक्स वापसी कर रहे हैं जो कि श्रीलंका दौरे पर टीम के साथ नहीं है, वहीं कप्तान जो रूट को पहले टेस्ट मैच के बाद वापस इंग्लैंड (England) लौटना है जिसका मतलब है कि दूसरे टेस्ट मैच में एक बार फिर बेन स्टोक्स टीम की कप्तानी करते नजर आयेंगे।

दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस की वजह से भारतीय टीम के अलावा कोई दूसरी टीम 6 सीरीज के कोटे को पूरा नहीं कर सका, जिसके चलते आईसीसी को अपने प्वाइंटस सिस्टम को भी चेंज करना पड़ा। भारत और इंग्लैंड (England) के बीच खेली जाने वाली इस टेस्ट सीरीज का आगाज 5 फरवरी से चेन्नई के चेपॉक मैदान पर होगा।

हनुमा विहारी का खुलासा, बताया- कैसे एडिलेड की शर्मनाक हार से भारत ने की वापसी

बीसीसीआई (BCCI) इस सीरीज को 2 मैदान पर आयोजित करा रही है, जिसके पहले 2 मैच चेपॉक के मैदान पर खेले जायेंगे जबकि आखिरी के 2 मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेले जायेंगे। इसको लेकर बीसीसीआई (BCCI) 2 अलग-अलग बायोबबल बनाने की तैयारी कर रहा है। गौरतलब है कि भारतीय टीम ने पहले ही 2 टेस्ट मैचों के लिये अपनी टीम का ऐलान कर दिया है, जिसके तहत नटराजन को आराम दिया गया है तो वहीं पर रविंद्र जडेजा चोट की वजह से पूरी सीरीज से बाहर हो गये हैं।

पहले 2 टेस्ट मैचों के लिये इंग्लैंड (England) की टेस्ट टीम: जो रूट, जोफ्रा आर्चर, मोइन अली, जेम्स एंडरसन, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्राउली, बेन फोक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, डॉम सिब्ले, बेन स्टोक्स, ओली स्टोन और क्रिस वोक्स।

6 रिजर्व खिलाड़ी: जेम्स ब्रेसी, मेसन क्रेन, शाकिब महमूद, मैथ्यू पार्किन्सन, ओली रॉबिन्सन, अमर विर्दी

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, January 21, 2021, 20:29 [IST]
Other articles published on Jan 21, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X