IND vs ENG: ब्रैड हॉग ने चेतेश्वर पुजारा को लेकर की भविष्यवाणी, बताया सीरीज में कितनी गेंदें खेलेंगे

India vs England Brad Hogg on Cheteshwar Pujara predicts How Many number of balls will he play in Test series against England: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच खेली जा रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो गया है और चेन्नई के मैदान पर खेले जा रहे सीरीज के पहले मैच का पहला दिन पूरी तरह से इंग्लैंड की टीम के नाम रहा। इंग्लैंड (England) की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट खोकर 263 रन बना लिये हैं। इंग्लैंड की टीम के लिये कप्तान जो रूट (Joe Root) ने लगातार तीसरे मैच में शतक लगाने का काम किया और नाबाद 128 रन बनाकर लौटे।

वहीं सलामी बल्लेबाज डॉमनिक सिब्ले ने 87 रनों की पारी खेली और दिन के आखिरी ओवर में जसप्रीत बुमराह का शिकार बने और तीसरे विकेट के लिये 200 रनों की साझेदारी भी यहीं पर समाप्त हुई। इंग्लिश बल्लेबाजों ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे साफ है कि यह सीरीज काफी रोमांचक होने वाली है जिसमें कभी इंग्लैंड का तो कभी भारत का पलड़ा भारी होता नजर आयेगा।

IND vs ENG: 100वें टेस्ट मैच शतक लगा खास लिस्ट में हुए शुमार हुए जो रूट, नाम किया खास रिकॉर्ड

इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज ब्रैड हॉग (Bradd Hogg) ने भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को लेकर अजीब सी भविष्यवाणी की है और बताया है कि वो इस सीरीज के दौरान कितनी गेंदे खेलने वाले हैं। हॉग का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पुजारा (Cheteshwar Pujara) की बल्लेबाजी का स्टाइल नहीं बदलने वाला है और वह एक बार फिर वही करते नजर आयेंगे जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में किया।

एक यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए हॉग ने कहा,' मुझे लगता है कि चेतेश्ववर पुजारा इंग्लैंड के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में गेंदों को अपने बल्ले से दफन करत और रोकते हुए नजर आयेंगे। वह इस टेस्ट सीरीज में 997 गेंदें खेलने वाले हैं।'

IND vs ENG: सचिन तेंदुलकर ने दिया भारतीय बल्लेबाजों को आउट करने का तरीका, बताया- कैसे कामयाब होंगे जैक लीच

गौरतलब है कि टेस्ट क्रिकेट में पिछले कुछ समय के दौरान चेतेश्वर पुजारा ने शांति के साथ बल्लेबाजी करने की अपनी एक अलग छवि बना ली है जो दुनिया के किसी भी गेंदबाज को अपनी पारंपरिक बल्लेबाजी से छकाता है और तेजी से रन बनाने के बजाय अपना समय लेकर पारी को आगे बढ़ाता है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ समाप्त हुई टेस्ट सीरीज में भी पुजारा ने यही किया और 928 गेंदों का सामना किया।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में किसी भी बल्लेबाज की ओर से खेली गई सबसे ज्यादा गेंदों का रिकॉर्ड पुजारा के नाम हो गया है। इतना ही नहीं गाबा के मैदान पर खेली गई उनकी अर्धशतकीय पारी के दौरान उन्होंने 190 से ज्यादा गेंदों का सामना किया और 11 बार गेंदों को अपने शरीर में लगने दिया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, February 5, 2021, 17:25 [IST]
Other articles published on Feb 5, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X