IND vs ENG: ऋषभ पंत की बल्लेबाजी पर पुजारा का बड़ा बयान, कहा- शॉट सेलेक्शन पर ध्यान देने की जरूरत

India vs England Cheteshwar Pujara supports Batting Style of Rishabh Pant says loved doing partnership with Him: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच खेली जा रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड की टीम के लगातार दबदबा बनाये रखने के बावजूद रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है। चेन्नई के मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में तीन दिन का खेल समाप्त हो गया है और भारतीय टीम इंग्लैंड की ओर से पहली पारी में बनाये गये 578 रनों के विशाल स्कोर से अभी भी 321 रन पीछे हैं। भारतीय टीम को फॉलोऑन बचाने के लिये 122 रनों की दरकार है और अभी उसके 4 विकेट हाथ में हैं। हालांकि तीसरे दिन के खेल के दौरान भारतीय टीम की स्थिति और भी बुरी हो सकती थी लेकिन चेतेश्वर पुजारा (73) और ऋषभ पंत (91) की अर्धशतकीय पारियों के चलते भारतीय टीम वापसी करने में सफल रही है और फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ लड़ती नजर आ रही है।

दरअसल 578 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और 73 रन के स्कोर तक उसने अपने 4 अहम विकेट (रोहित शर्मा, शुबमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे) गंवा दिये थे। जिसके बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने चेतेश्वर पुजारा के साथ 5वें विकेट के लिये 119 रनों की साझेदारी कर टीम की वापसी कराई। जहां डॉमनिक बेस की गेंद पर चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) खराब किस्मत का शिकार हुए तो वहीं पर ऋषभ पंत बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में कैच थमाकर वापस पवेलियन लौटे।

IND vs ENG: चेन्नई में दुर्भाग्य का शिकार हुए चेतेश्वर पुजारा, 20 साल बाद हुआ यह कारनामा, देखें वीडियो

तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद चेतेश्वर पुजारा ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बात करते हुए पंत के साथ अपनी साझेदारी को लेकर बात की और कहा कि उन्हें पंत के साथ बल्लेबाजी करने में काफी मजा आया। वहीं जब चौथी बार 90 के स्कोर में पहुंचकर आउट होने को लेकर पूछा गया कि क्या उन्हें बल्लेबाजी में बदलाव करने की जरूरत है तो पुजारा ने कहा नहीं उन्हें अपने नैचुरल गेम को ही खेलना है बस शॉट सेलेक्शन पर काम करना होगा।

उन्होंने कहा,जब आप ऋषभ पंत की बात करते हैं तो आपको समझना होगा कि उनका नैचुरल गेम डिफेंस करना नहीं है, अगर वो ऐसा करने जाते हैं तो वो जल्दी आउट हो जाते हैं। उनका बड़े शॉट लगाते रहना न सिर्फ खेल के लिये बल्कि उनके खुद के लिये भी अच्छा है। हालांकि उन्हें शॉट सेलेक्शन को लेकर थोड़ा काम करना होगा, जहां पर उन्हें समझने की जरूरत है कि परिस्थितियों के हिसाब से कब उन्हें क्रीज पर गेंद को छोड़ना है और कब अटैक करना है।'

IND vs ENG: विकेटकीपिंग में ऋषभ पंत से फिर हुई गलती, छूटा स्टंपिंग का आसान मौका

पुजारा ने आगे पंत की तारीफ करते हुए कहा कि वह उन टैलेंटेड खिलाड़ियों में से हैं जो कि अपनी गलती से सीखते हैं और खेल में बदलाव करते हैं।

उन्होंने कहा, 'यह एक गेम है और इसमें हर कोई अपनी गलतियों से सीखकर ही आगे बढ़ सकता है। खेल के दौरान कई बार ऐसा समय भी होता है जब आपको ज्यादा धैर्य दिखाने की जरूरत होती है। मुझे यकीन है कि वह इस बात से जल्द ही सीख लेगा और आप उन्हें लंबे समय तक बल्लेबाजी करते हुए देखेंगे और जब भी ऐसा होगा तो वह बड़ा स्कोर खड़ा करेगा।'

इस दौरान चेतेश्वर पुजारा ने साझेदारी की बात करते हुए कहा कि उन्हें पंत के साथ बल्लेबाजी करके काफी मजा आया। उनके लगातार रन बनाने के चलते पुजारा पर दबाव नहीं आया और क्रीज पर जब भी उन्हें शॉटस को लेकर कोई सवाल आया तो उस पर वह मेरी सलाह लेते रहे। किसी भी विरोधी टीम के लिये लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन थकाने वाला होता है, ऐसे में जब रन भी तेजी से बन रहे हों तो एक बड़ी परेशानी खड़ी होती नजर आती है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, February 7, 2021, 21:37 [IST]
Other articles published on Feb 7, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X