IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में दिनेश कार्तिक करेंगे खास डेब्यू, ब्रॉड भी देंगे साथ

India vs England Dinesh Karthik Will make his commentary debut in T20I series against england: नई दिल्ली। इंग्लैंड की मेजबानी में आयोजित हुए 2019 विश्व कप के बाद से लगातार भारतीय टीम से दूर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में वापसी करते नजर आ रहे हैं। हालांकि दिनेश कार्तिक की यह वापसी मैदान पर नहीं बल्कि कॉमेंट्री पैनल में होगी और वह खेल के इस नये विभाग में अपना डेब्यू करते नजर आयेंगे। दिनेश कार्तिक कॉमेंट्री के करियर में अपनी पारी का आगाज भारतीय ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्टस के लिये नहीं बल्कि इंग्लिश प्रसारणकर्ता स्काई स्पोर्टस के लिये करेंगे और 5 मैचों की टी20 सीरीज में बतौर कॉमेंटेटर जुड़े नजर आयेंगे।

स्काई स्पोर्टस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस बात की जानकारी देते हुए बताया है कि दिनेश कार्तिक इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिये कामेंट्री बॉक्स में शिरकत करेंगे जहां पर उनका साथ इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड देते हुए नजर आयेंगे।

IND vs ENG: उमेश यादव ने पास किया फिटनेस टेस्ट, आखिरी 2 मैचों के लिये भारतीय टीम में शामिल

उल्लेखनीय है कि इसके साथ दिनेश कार्तिक उन भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो जायेंगे जिन्होंने अपने क्रिकेट करियर को अलविदा नहीं कहा है और रिटायरमेंट से पहले कमेंट्री में अपना भाग्य आजमा रहे हैं। इस लिस्ट में हरभजन सिंह और रॉबिन उथप्पा जैसे खिलाड़ियों का नाम पहले ही जबकि गौतम गंभीर और पार्थिव पटेल जैसे खिलाड़ी रिटायरमेंट के बाद अपने विचार साझा करते नजर आते हैं।

वहीं इस सीरीज के लिये स्काई स्पोर्टस की ओर से जारी किये गये कॉमेंटेटर्स की लिस्ट में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन, डेविड लॉयड और कई अन्य पूर्व खिलाड़ी भी नजर आयेंगे। दिनेश कार्तिक इस लिस्ट में शामिल होने वाले इकलौते भारती खिलाड़ी होंगे। दिनेश कार्तिक फिलहाल विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु की कप्तानी कर रहे हैं और टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद ही कॉमेंट्री पैनल का हिस्सा बन सकेंगे।

IND vs ENG: क्या विराट कोहली के लिये लकी साबित होगा मोटेरा स्टेडियम, खत्म हो सकेगा शतक का सूखा

आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक की कप्तानी में तमिलनाडु की टीम ने हाल ही में अपना दूसरा सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट जीता था। फाइनल मैच में तमिलनाडु ने बड़ौदा को हराने का काम किया था। पिछले साल तमिलनाडु को कर्नाटक के हाथों फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, February 22, 2021, 22:27 [IST]
Other articles published on Feb 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X