IND vs ENG: इंग्लैंड सीरीज से पहले हरभजन ने शुबमन गिल को दी खास सलाह, जानें क्या बोले

India vs England Harbhajan Singh gives Tips to Shubman Gill ahead of England tour of India: नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर विषम परिस्थितियों के बावजूद बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Test Series) को लगातार दूसरी बार जीतने में सफल हुई भारतीय टीम की इस समय दुनिया भर में तारीफ हो रही है। खेल जगत के दिग्गज खिलाड़ी इस दौरे पर पहुंचे भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों और उनके प्रदर्शन से काफी प्रभावित नजर आ रहे हैं और इन खिलाड़ियों की तारीफों के पुल बांधते नजर आ रहे हैं। खासतौर से युवा बल्लेबाज शुबमन गिल (Shubman Gill) की बल्लेबाजी की जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में अपना डेब्यू किया और शानदार प्रदर्शन कर के दिखाया।

भारतीय टीम को अब इंग्लैंड के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज की मेजबानी करनी है जिसको लेकर सीनियर ऑफ स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने शुबमन गिल (Shubman Gill) को सलाह दी है कि जितना हो सके वो आने वाले समय के बारे में सोचे।

अब इस आसान तरीके से घर बैठे कमा सकते हैं अरबों रुपये

इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सीरीज को ध्यान में रखते हुए हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने गिल (Shubman Gill) से कहा,'मैं इस युवा बल्लेबाज को बस एक सलाह देना चाहता हूं कि उन्हें हमेशा खुद को फोकस रखना होगा और साथ ही आगे के लिये सोचते रहना होगा। आप नवजोत सिंह सिद्धू के बाद भारत के लिये ओपनिंग करने वाले पहले खिलाड़ी होंगे जो कि पंजाब से आया है। मुझे उम्मीद है कि वो सिद्धू से ज्यादा मैच खेलेंगे और तब ज्यादा खुशी होगी जब मुझसे भी ज्यादा टेस्ट मैच खेलोगे। मुझे नहीं पता कि आने वाले समय में वो भारतीय टीम का कप्तान बनात है या नहीं लेकिन मैं इसे सालों तक टीम के लिये खेलते हुए देखना चाहता हूं। वह अपने गेम को अच्छे से समझता है।'

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट के इतिहास में करीब 2 दशक से ज्यादा समय के बाद पंजाब की ओर से कोई बल्लेबाज शामिल हुआ है जिसके पास सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी है। अपने डेब्यू के बाद से शुबमन ने खेल से सभी को प्रभावित करने का काम किया है।

मोहम्मद सिराज का खुलासा, नस्लीय टिप्पणी के बाद अंपायर ने दिया था मैदान छोड़ने का विकल्प

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का मानना है कि शुबमन गिल (Shubman Gill) के लिये इंग्लैंड सीरीज कठिन समय की तरह है। उसे अपने खेल पर ध्यान करने की जरूरत है। आने वाले समय में उसे काफी एड और पैसा मिलेगा लेकिन उसे ध्यान रखना है कि उसका फोकस न हटे।

आपको बता दें कि शुबमन गिल (Shubman Gill) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले 3 मैचों में 51.8 की औसत से 259 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने गाबा के मैदान पर मिली ऐतिहासिक जीत में 91 रनों का अहम योगदान भी दिया। शुबमन गिल (Shubman Gill) इंग्लैंड के खिलाफ 5 फरवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में भी टीम का हिस्सा हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, January 22, 2021, 6:30 [IST]
Other articles published on Jan 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X