ICC Test Rankings में भी छाये रोहित-अश्विन, हासिल की करियर की बेस्ट रेटिंग

India vs England ICC Test Rankings R Ashwin storms in Top 3 Rohit Sharma reaches Career's best Spot: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में पिछले 2 मैचों में विराट सेना को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का जलवा अब आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में भी देखने को मिल रहा है। चेपॉक में खेले गये दूसरे मैच में शतक और अहमदाबाद में खेले गये तीसरे मैच में अर्धशतक लगाने वाले रोहित शर्मा अपने टेस्ट करियर की बेस्ट रेंटिंग हासिल करते हुए बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप 10 में पहुंच गये हैं। रोहित शर्मा को 6 पायदान का फायदा हुआ है और वो 742 प्वाइंट के साथ पहली बार टॉप 10 में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं और 8वें पायदान पर काबिज हैं।

वहीं भारतीय बल्लेबाजी की रीड की हड्डी माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा को 2 पायदान का नुकसान हुआ है और वो 10वें पायदान पर पहुंच गये हैं। वहीं विराट कोहली की स्थिति में कोई बदलाव नहीं हुआ है और वो 5वें पायदान पर ही बरकरार हैं।

और पढ़ें: अगर WTC के फाइनल में पहुंचा भारत तो नहीं होगा एशिया कप का आयोजन, जानें क्यों पाकिस्तान ने दिया यह बयान

गेंदबाजों की बात करें तो अहमदाबाद के मैदान पर 400 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने भी जबरदस्त छलांग लगाई है। अश्विन ने गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में 4 पायदान की छलांग लगाते हुए अब तीसरा स्थान हासिल कर लिया है जबकि जेम्स एंडरसन जो कि तीसरे पायदान पर काबिज थे वह फिसल कर छठे नंबर पर पहुंच गये हैं।

इस बीच भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी एक पायदान का नुकसान हुआ है और वो 9वें नंबर पर खिसक गये हैं। दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज कगिसो रबाडा को एक स्थान का फायदा हुआ है और वो अब 8वें पायदान पर पहुंच गये हैं। वहीं ऑलराउंड प्रदर्शन की बात करें तो यहां पर भी अश्विन पांचवे पायदान पर बरकरार हैं।

और पढ़ें: IPL 2021: आईपीएल के सबसे सफल कप्तान नहीं हैं एमएस धोनी, टॉप-3 से भी हैं बाहर, देखें लिस्ट

आपको बता दें कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत खेली जा रही इस सीरीज का आखिरी मैच 4 मार्च से खेला जाना है जिसका निर्णय यह तय करेगा कि फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम किससे खिताबी मुकाबले में भिड़ेगी, भारत या फिर ऑस्ट्रेलिया। ऑस्ट्रेलिया जहां इस मैच में भारत की हार की प्रार्थना कर रहा होगा तो वहीं पर भारत को इस मैच में बस हार को ही टालना है, ड्रॉ होने पर भी वह फाइनल के लिये क्वालिफाई कर लेगा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, February 28, 2021, 16:39 [IST]
Other articles published on Feb 28, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X