IND vs ENG: चेन्नई में इशांत ने झटके लगातार दो गेंदों में 2 विकेट, इस बड़े रिकॉर्ड से महज 1 कदम दूर

India vs England Ishant Sharma just one Wicket Away to Complete 300 Test Wickets in 98th Match See Stats and records: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच जारी 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच चेन्नई के मैदान पर खेला जा रहा है, जहां पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) (218) की ओर से लगाये गये दोहरे शतक की बदौलत इंग्लिश टीम 2 दिन का खेल समाप्त होने के बाद भी भारतीय टीम पर हावी नजर आ रही है। चेन्नई में जारी टेस्ट मैच में इंग्लैंड (England) की टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 8 विकेट खोकर 555 रन बना लिये हैं। इंग्लैंड के लिये डॉमनिक सिब्ले (87) के आउट होने के बाद जो रूट के साथ बेन स्टोक्स (86) ने तीसरे दिन की शुरुआत की और तेजी से रन बनाते हुए पहले सेशन में कोई भी विकेट नहीं दिया।

वहीं विकेटों की तलाश में जुटी भारतीय टीम के लिये शाहबाज नदीम ने लंच के बाद वापसी कराई और पहले बेन स्टोक्स (86) और फिर जो रूट (218) का विकेट हासिल किया। इस बीच रविचंद्रन अश्विन ने ओली पोप (34) का भी विकेट हासिल किया। हालांकि यहां पर बल्लेबाजी करने आये जोस बटलर (30) ने डॉमिनिक बेस (28*) के साथ पारी को संभालने का काम किया और 7वें विकेट के लिये 48 रनों की साझेदारी की।

BBL 10: पर्थ स्कॉचर्स को हरा चैम्पियन बनी सिडनी सिक्सर्स, लगातार दूसरी बार जीता खिताब

इस दौरान जब ऐसा लगा कि मानों इंग्लैंड के बल्लेबाज एक बार फिर भारतीय गेंदबाजों को बैकफुट पर धकेलने वाले हैं तभी लगभग एक साल बाद टीम में वापसी कर रहे इशांत शर्मा ने लगातार 2 गेंदों में 2 विकेट हासिल कर भारतीय टीम की वापसी कराने का काम किया। इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने दोनों विकेट एक जैसी गेंदों पर ली और दोनों ही गेंदों को छोड़ने के प्रयास में बल्लेबाज बोल्ड हो गये।

525 रन के कुल स्कोर पर इशांत शर्मा ने पहले जोस बटलर (0) और फिर जोफ्रा आर्चर (0) को बोल्ड मारा। इसके साथ ही इशांत शर्मा टेस्ट क्रिकेट में अपने विकेटों का तिहरा शतक पूरा करने से बस एक विकेट दूर हैं। उम्मीद है कि वो रविवार को पहले सेशन के दौरान एक विकेट हासिल कर इस खास उपलब्धि को अपने नाम करेंगे और अनिल कुंबले (619), कपिल देव (434), हरभजन सिंह (417), आर अश्विन (377) और जहीर खान (311) के खास क्लब में एंट्री करेंगे।

IND vs ENG: चेन्नई में कटने वाली है भारत की नाक, नो बॉल फेंक बनाते जा रहे हैं शर्मनाक रिकॉर्ड

गौरतलब है कि टेस्ट क्रिकेट में अब तक 300 और उससे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अब तक सिर्फ 5 भारतीय गेंदबाजों को नाम दर्ज है और इशांत शर्मा के शामिल होते ही यह संख्या 6 पहुंच जायेगी। वहीं ओवरऑल आंकड़े पर नजर डालें तो इशांत शर्मा 300 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के 35वें खिलाड़ी बनेंगे। आपको बता दें कि इशांत शर्मा का यह 98वां टेस्ट मैच हैं और अगर सीरीज में उन्हें बाकी बचे 3 में से 2 में खेलने का मौका मिलता है तो वो 100 टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लेंगे। वह ऐसा करने वाले 11वें भारतीय खिलाड़ी बनेंगे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, February 6, 2021, 19:18 [IST]
Other articles published on Feb 6, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X