जो रूट ने किया खुलासा, बताया क्यों नहीं दिया IPL 2021 की नीलामी में अपना नाम

India vs England Joe root reveals Why he did not put his name for IPL auction 2021 says didn't feel right: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच खेली जा रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच चेन्नई के मैदान पर शनिवार से खेला जाना है। इस बीच शुक्रवार को दोनों टीमों ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया और अपनी-अपनी टीमों की तैयारी के बारे में बात की। इस दौरान इंग्लिश कप्तान जो रूट (Joe Root) ने दुनिया की सबसे मशहूर क्रिकेट लीग आईपीएल की नीलामी (IPL 2021 Auction) से लगातार तीसरे साल दूर रहने के अपने फैसले के पीछे का कारण का खुलासा किया है। जो रूट ने आईपीएल में खेलने की अपनी इच्छा के बारे में बात करते हुए कहा कि उनके लिये यह फैसला काफी मुश्किल रहा हालांकि देश के लिये बिजी शेड्यूल को देखते हुए उन्होंने आईपीएल 2021 की नीलामी में अपना नाम नहीं देने का फैसला किया है।

IND vs ENG: चेन्नई में पोंटिंग का विश्व रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं विराट कोहली, रच सकते हैं इतिहास

उल्लेखनीय है कि जो रूट इस समय भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की कप्तानी कर रहे हैं और इस समय बेहद शानदार फॉर्म में हैं। पिछले 3 टेस्ट मैचों में अब तक वो दो बार दोहरा शतक लगा चुके हैं, जबकि तीसरे मैच में 14 रन से दोहरा शतक लगाने से चूक गये थे। जो रूट की शानदार बल्लेबाजी के चलते ही भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 227 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

जानें कैसे घर बैठे जीत सकते हैं 163 मिलियन डॉलर्स का इनाम

इस वजह से आईपीएल नीलामी में नहीं दिया नाम

इस वजह से आईपीएल नीलामी में नहीं दिया नाम

वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए जो रूट ने कहा,'आईपीएल की नीलामी में हिस्सा नहीं लेने का फैसला मेरे लिये काफी मुश्किल था। मैं जाहिर तौर पर अपने करियर में आईपीएल के किसी सीजन की टीम का हिस्सा बनते हुए देखता हूं। उम्मीद है कि उस सीजन तक मैं अपने खेल में अच्छा करता रहूं। हालांकि इंग्लैंड के लिये व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए मैंने इस साल अपना नाम नहीं दिया।'

काफी व्यस्त है इंग्लैंड का टेस्ट शेड्यूल

काफी व्यस्त है इंग्लैंड का टेस्ट शेड्यूल

गौरतलब है कि इंग्लैंड की टीम के लिये यह साल टेस्ट क्रिकेट में काफी व्यस्त रहने वाला है। इंग्लैंड की टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की मेजबानी के बाद न्यूजीलैंड की 2 टेस्ट मैचों के लिये मेजबानी करेगी, जिसके बाद उसे एशेज में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने ऑस्ट्रेलिया जाना है। ऑस्ट्रेलिया से वापस लौटकर इंग्लैंड को अपने घर में भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की मेजबानी करनी है।

सही नहीं है आईपीएल में खेलने का समय

सही नहीं है आईपीएल में खेलने का समय

आपको बता दें कि आईपीएल के 14वें सीजन के लिये खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को होगी जिसमें 1114 खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन के बाद बीसीसीआई ने गुरुवार को 292 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की जिन पर बोली लगेगी। इस दौरान इंग्लैंड की टीम में जो रूट के साथी खिलाड़ी मोईन अली, जेसन रॉय और मार्क वुड का नाम भी शामिल है।

इसी पर बात करते हुए जो रूट ने कहा कि इस साल हमें जितना टेस्ट क्रिकेट खेलना है उसे देखकर मुझे लगा कि यह आईपीएल में खेलने का सही समय नहीं है। मेरा मानना है कि इससे फिलहाल इंग्लैंड क्रिकेट को कोई फायदा होगा, उम्मीद है अगले साल की नीलामी में शामिल होने का मौका मिल सकेगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, February 12, 2021, 20:13 [IST]
Other articles published on Feb 12, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X