IND vs ENG: टेस्ट सीरीज को लेकर आर्चर ने किया बड़ा ऐलान, कहा- स्पिनर्स से नहीं पड़ेगा खास फर्क

India vs England Jofra Archer predicted about Test Series Result says it won't be one Sided due to spinners: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (England) के बीच होने वाली बहुप्रतिक्षित टेस्ट सीरीज का आगाज 5 फरवरी से चेन्नई के मैदान पर होना है जिसको लेकर दोनों टीमें इस समय क्वारंटीन में समय बिता रहे हैं। सीरीज के पहले 2 टेस्ट मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले जाने हैं जिसके इतिहास की बात करें तो यहां कि पिच बल्लेबाजों को काफी रास आती है और भारतीय स्पिनर्स यहां पर काफी खतरनाक हो जाते हैं। इंग्लैंड (England) की टीम ने भारत को इस मैदान पर पिछले 35 सालों में एक बार भी नहीं हराया है जबकि पिछले 21 सालों में भारतीय टीम चेन्नई के मैदान पर अजेय रही है। वहीं पिछले 11 महीनों से इस मैदान पर एक भी मैच नहीं खेला गया है और पिच पर घास भी देखी जा सकती है।

ऐसे में जहां खेल जगत के दिग्गज खिलाड़ी इंग्लैंड (England) के बल्लेबाजों को स्पिनर्स से बचने की सलाह देते नजर आ रहे हैं वहीं पर इंग्लैंड (England) के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने इस पिच को लेकर अलग ही बात कही है। आर्चर (Jofra Archer) का मानना है कि चेन्नई की इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों से कुछ खास फर्क नहीं पड़ने वाला है।

Syed Mushtaq Ali T20 में लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची तमिलनाडु, राजस्थान को 7 विकेट से हराया

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) का मानना है कि भारत और इंग्लैंड (England) के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज का रिजल्ट एकतरफा नहीं होगा क्योंकि इंग्लैंड (England) की टीम के पास भी बेहतरीन स्पिन अटैक है।

डेली मेल से बात करते हुए जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने कहा,'मुझे लगता है कि हमें एक अच्छी पिच देखने को मिलेगी जिसमें गेंदबाजों के लिये थोड़ी बहुत पेस होगी और थोड़ी टर्न। इतना ही नहीं हमारी टीम के पास भी अच्छे स्पिन गेंदबाज है तो अगर पिच पर स्पिन हुई तो मैच एकतरफा नहीं होंगे।'

IND vs ENG: चेन्नई टेस्ट के लिये आकाश चोपड़ा ने किया अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान, इस अहम खिलाड़ी को किया बाहर

इस दौरान आर्चर (Jofra Archer) ने इंडियन प्रीमियर लीग में अपने खेलने के तजुर्बे और टेस्ट क्रिकेट में मिलने वाली चुनौतियों के बारे में भी बात की।

उन्होंने कहा, 'इंडियन प्रीमियर लीग की वजह से भारत में काफी क्रिकेट मैच खेलने को मिला है, हालांकि यहां पर फर्स्ट क्लास क्रिकेट का कोई अंदाजा नहीं है। ऐसे में सफेद गेंद के मुकाबले यहां पर लाल बॉल से गेंदबाजी करना एक चैलेंज रहने वाला है। टेस्ट क्रिकेट बेहद चुनौती भरा होता है, जहां आईपीएल में गेंदबाज आपके खिलाफ अटैक करने के लिये जाते हैं वहीं टेस्ट क्रिकेट में आपको बल्लेबाज के पीछे जाना पड़ता है। ऐसे में बल्लेबाज अगर टैलेंटेड हो और पिच थोड़ी सपाट हो तो गेंदबाज पूरे सेशन परेशान हो सकता है।'

गौरतलब है कि श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में आराम करने वाले जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) और बेन स्टोक्स भारत के खिलाफ वापसी कर रहे हैं, वहीं पहले दो टेस्ट मैचों के लिये जॉनी बेयरस्टो और मार्क वुड को आराम दिया गया है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, January 29, 2021, 22:06 [IST]
Other articles published on Jan 29, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X