Test : टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी, इंग्लैंड टीम में लाैट रहा है धाकड़ खिलाड़ी

India vs England Test Series : नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक श्रृंखला जीतने के बाद, भारतीय टीम घर में इंग्लैंड टीम की चुनौती का सामना करेगी। दोनों टीमें 5 फरवरी से शुरू होने वाले दौरे में काफी चर्चित 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेंगी। हालांकि भारतीय टीम को श्रृंखला के लिए एक दावेदार माना गया था, इंग्लैंड ने श्रीलंका का हालिया दौरा 2-0 से जीता था। इसलिए, यह तय है कि दोनों टीमों के बीच एक भयंकर संघर्ष होगा। इंग्लैंड टीम के लिए अच्छी खबर है और भारतीय टीम के लिए कुछ चुनौतीपूर्ण खबर है। दरअसल, इंग्लैंड के स्टार जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) भारत के खिलाफ आखिरी तीन मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे।

बेयरस्टो को पहले 2 मैचों के लिए आराम दिया गया था। लेकिन अब इंग्लैंड की टीम ने साफ कर दिया है कि बेयरस्टो आखिरी 3 मैचों में खेलेंगे। बेयरस्टो को आराम देने के फैसले की कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने इंग्लैंड टीम प्रबंधन के रूप में आलोचना की थी।

IPL 2021 : प्रदर्शन तो खास नहीं, लेकिन लगती रही करोड़ों में बोली

बेयरस्टो इस समय शानदार फॉर्म में हैं, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 46.33 की औसत से 139 रन बनाए हैं। वह जो रूट के बाद श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बने। इसलिए, अगर बेयरस्टॉ टीम में वापसी करते हैं, तो इंग्लैंड टीम निश्चित रूप से मजबूत हो जाएगी।

भारत के दौरे पर इंग्लैंड 4 टेस्ट, 5 टी 20 और 3 वनडे मैचों की श्रृंखला खेलेगा। दौरे की शुरुआत 5 फरवरी से चेन्नई में एक टेस्ट मैच के साथ होगी। शानदार फॉर्म में दोनों टीमों के साथ, सभी क्रिकेट प्रशंसक एक रोमांचक श्रृंखला की उम्मीद करेंगे। भारत के लिए, नियमित कप्तान विराट कोहली सहित कई प्रमुख खिलाड़ी श्रृंखला में वापसी करने के लिए तैयार हैं। यह टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए महत्वपूर्ण होने जा रही है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, January 30, 2021, 14:35 [IST]
Other articles published on Jan 30, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X