IND vs ENG: जोस बटलर का खुलासा, बताया- किन खिलाड़ियों के चलते इंग्लैंड बना नंबर 1

India vs England Jos Buttler reveals How Kevin Pietersen Eoin Morgan helped England To Dominate World Cricket: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी 5 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मैच मोटेरा के मैदान पर खाली स्टेडियम में खेला गया जहां पर इंग्लैंड की टीम ने अपने उपकप्तान जोस बटलर की नाबाद 83 रनों की पारी की मदद से 8 विकेट से मैच जीत लिया और भारत के खिलाफ सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। मैच के बाद जोस बटलर ने दुनिया की नंबर 1 टीम (इंग्लैंड) और नंबर 2 टीम (भारत) के बीच जारी इस सीरीज पर बात करते हुए खुलासा किया कि कैसे इंग्लैंड की टीम ने यहां तक का सफर किया और किन खिलाड़ियों की वजह से उनकी टीम इस स्तर पर प्रदर्शन कर रही है।

जोस बटलर ने मोटेरा में अपना 100वां टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने उतरे कप्तान इयोन मोर्गन की जमकर तारीफ की और कहा कि उनकी कप्तानी में इंग्लैंड की टीम ने सीमित ओवर्स प्रारूप में शानदार प्रदर्शन किया और एक अलग स्तर पर पहुंच गया है। इयोन मोर्गन अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 100 मैच खेलने वाले पहले इंग्लिश और ओवरऑल चौथे खिलाड़ी बन गये हैं, जिनकी कप्तानी में इंग्लैंड ने 44 साल बाद 2019 में अपना पहला वनडे विश्व कप भी जीता था।

और पढ़ें: IND vs ENG: पांड्या-कोहली ने तोड़ा धोनी-पठान का 12 साल पुराना रिकॉर्ड, देखें आंकड़े

बटलर ने मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए कप्तान इयोन मोर्गन और पूर्व कप्तान केविन पीटरसन की जमकर तारीफ करते हुए उन्हें इंग्लैंड के सीमित ओवर्स क्रिकेट को अलग स्तर पर पहुंचाने वाले अगुआ खिलाड़ी बताया। बटलर का मानना है कि मोर्गन-पीटरसन हमेशा से एक ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जो बाकियों से अलग रहे हैं।

उन्होंने कहा, 'मैं सीमित ओवर्स प्रारूप में हमेशा ही केविन पीटरसन और इयोन मोर्गन से कुछ न कुछ सीख लेता रहता हूं। यह दुनिया के 2 ऐसे खिलाड़ी हैं जो खेल को आगे ले जा सकते हैं बाकियों से हमेशा ही आगे नजर आते हैं। वह उन खिलाड़ियों में से हैं जिन्हें सभी के साथ खेलना पसंद है और उन्होंने जो माहौल तैयार किया उसमें खिलाड़ी निजी के बजाय टीम के तौर पर खेलना पसंद करती है। इसी के चलते हम काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और आगे बढ़ रहे हैं।'

और पढ़ें: IND vs ENG: जारी है टी20 में केएल राहुल का फ्लॉप शो, अब आईसीसी रैंकिंग में भी फिसले

जोस बटलर ने इस दौरान अपनी नाबाद पारी को इयोन मोर्गन को समर्पित करते हुए कहा कि 100 मैच खेलना छोटी बात नहीं है, आज का दिन उनका था और उसे बेहतर बनाने में मुझसे जो बन पड़ा मैंने किया। 2018 में जब वो कप्तान बने तो उन्होंने ही मुझे ओपनिंग कराने के लिये समर्थन किया और इससे उन्हें काफी आत्म-विश्वास मिलता है और उसी का फायदा मुझे बल्लेबाजी में भी मिलता है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, March 17, 2021, 18:01 [IST]
Other articles published on Mar 17, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X