IND vs ENG: जारी है टी20 में केएल राहुल का फ्लॉप शो, अब आईसीसी रैंकिंग में भी फिसले

IND vs ENG
Photo Credit: Twitter

India vs ENgland KL rahul Flop Show continues as got out on duck third time in last 4 innings Slips in ICC T20I rankings: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी 5 मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय टीम को एक बार फिर से 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम ने 2-1 से बढ़त हासिल कर ली है। टॉस के दौरान भारत को हार का सामना करना पड़ा और पहले बल्लेबाजी करने उतरना पड़ा। पहले मैच की तरह इस मैच में भी भारतीय टीम ने पावरप्ले के दौरान काफी सारे विकेट खो दिये, हालांकि विराट कोहली की नाबाद 77 रनों की पारी के चलते वह इस मैच में सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहे।

वहीं पर 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने जोस बटलर के नाबाद 83 रनों की मदद से स्कोर को 10 गेंद पहले ही हासिल कर लिया और 8 विकेट से जीत दर्ज की। भारतीय टीम ने इस मैच में सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को अतिरिक्त मौका देने के लिये सूर्यकुमार यादव को बाहर बिठाने का काम किया और रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कराई। हालांकि कोहली की यह ट्रिक काम नहीं आई।

और पढ़ें: IND vs ENG: मोटेरा में कोहली ने धोनी को छोड़ा पीछे, तोड़ा छक्कों का यह खास रिकॉर्ड

पिछली 4 पारियों में पूरी तरह से फ्लॉप रहे केएल राहुल के लिये यह मैच भी खुश नहीं रहा और वो लगातार दूसरे मैच में बिना खाता खोले वापस पवेलियन लौटे। पहले मैच में केएल राहुल को एक रन पर पवेलियन भेजने वाले मार्क वुड ने एड़ी की चोट की वजह से दूसरा मैच मिस किया था लेकिन तीसरे मैच में जब उन्होंने वापसी की तो ऐसा लगा मैच वहीं से शुरू कर रहे हैं, जहां से छोड़ा था। केएल राहुल ने 4 गेंदों का सामना किया और मार्क वुड की गेंद पर बोल्ड होकर वापस पवेलियन लौटे।

केएल राहुल के लिये टी20 क्रिकेट की पिछली 4 पारियों में यह तीसरा मौका था जब वो बिना खाता खोले वापस पवेलियन लौटे हैं। इतना ही नहीं वह 4 पारियों में सिर्फ 1 ही रन बना सके हैं। इसका खामियाजा न सिर्फ भारतीय बल्लेबाजी को उठाना पड़ रहा है बल्कि आईसीसी की टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में भी राहुल को नुकसान उठाना पड़ा है।

और पढ़ें: बुमराह को शादी की बधाई देते हुए मयंक अग्रवाल से हुई गलती, सोशल मीडिया पर हो गये ट्रोल

केएल राहुल अब एक पायदान खिसक कर आईसीसी के बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग में चौथे पायदान पर पहुंच गये हैं, जबकि विराट कोहली को 3 पायदान का फायदा हुआ है और वो अब 5वें पायदान पर काबिज हो गये हैं। गौरतलब है कि चौथे मैच में केएल राहुल को बाहर बिठाकर सूर्यकुमार यादव को वापस खिलाया जा सकता है, हालांकि यह देखना होगा कि कोहली अभी राहुल को और मौका देने के पक्ष में हैं या नहीं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, March 17, 2021, 15:51 [IST]
Other articles published on Mar 17, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X