IND vs ENG: पूर्व इंग्लिश कप्तान का खुलासा, बताया- भारत ही क्यों जीतेगा टी20 विश्व कप

India vs England Michael Vaughan explains Why current Indian team is Favorites to Win T20 World Cup: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच हाल ही में खत्म हुई 5 मैचों की टी20 सीरीज में विराट सेना ने इंग्लैंड की टीम को 3-2 से हराकर सीरीज पर कब्जा जमाने का काम किया। उल्लेखनीय है कि इस साल भारत में आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप से पहले यह विराट सेना के लिये आखिरी टी20 सीरीज थी तो विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से भी टीम के लिये यह बेहद जरूरी श्रृंखला थी। भारतीय टीम को सीरीज में 4 बार टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिये बुलाया गया जिसमें से उसने 2 मैचों में भारी ओस के बावजूद स्कोर बचाने का काम किया और टीम को जीत दिलाने का काम किया।

वहीं सीरीज में भारत की जीत के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक एथरटन ने विराट सेना की जमकर तारीफ की है और बताया है कि इस साल होने वाले टी20 विश्व कप में भारत जीत का प्रबल दावेदार क्यों है। एथरटन का मानना है कि भारत सिर्फ घरेलू परिस्थितियों की वजह से नहीं बल्कि अपनी टीम में गहराई के चलते इस विश्व कप को जीतने का प्रबल दावेदार है।

Road Safety World Series: फाइनल में फिर दिखा युवराज सिंह का जलवा, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने

भारत की जिस टीम ने इंग्लैंड की मजबूत टीम को हराने का काम किया है उसमें न तो जसप्रीत बुमराह थे और न ही तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, इनके अलावा हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा भी शामिल नहीं थे, बावजूद इसके भारत जीतने में सफल रहा तो यह उनकी गहराई के बारे में बताता है।

स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए एथरटन ने कहा,'भारत के पास टीम में मजबूत गहराई है, उनके पास हर क्रम के लिये उसी से मिलता जुलता दूसरा खिलाड़ी मौजूद है। उनके खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शानदार प्रदर्शन करते हैं जो कि अंतर्राष्ट्रीय मैचों से कम नहीं है। यही कारण है कि उकी टीम अपने 3 मुख्य गेंदबाजों के उपलब्ध न होने के बावजूद हमें हराने में कामयाब रही।'

INDW vs SAW: रोमांचक मैच में आखिरी बॉल पर हुआ फैसला, साउथ अफ्रीका ने जीती टी20 सीरीज

हालांकि माइक एथरटन ने भारत के लिये चीजें आसान न होने की बात कहते हुए इंग्लैंड को सेकेंड फेवरिट टीम बताया। उन्होंने कहा कि भले ही भारत जीत का प्रबल दावेदार है लेकिन इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमें भी इस प्रारूप में खतरनाक प्रदर्शन करती हैं। ऐसे में भारत को इन टीमों को कम आंकने की गलती नहीं करनी चाहिये।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, March 22, 2021, 17:00 [IST]
Other articles published on Mar 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X