IND vs ENG: नये जमाने का 'सहवाग' है यह भारतीय खिलाड़ी, माइकल वॉन ने की जमकर तारीफ

India vs England Michael Vaughan calls this Indian player Modern Era Virender Sehwag: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (England) के बीच 5 फरवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज का इंतजार दुनिया भर के फैन्स बेसब्री से कर रहे हैं। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत होने वाली यह सीरीज चैम्पियनशिप फाइनल की दूसरी टीम का फैसला करेगी। जहां भारत को फाइनल में पहुंचने के लिये बिना कोई मैच हारे कम से कम दो मैच जीतने होंगे तो वहीं पर इंग्लैंड (England) की टीम को किसी भी हालत में 3 मैचों में जीत हासिल करने की जरूरत है। वहीं ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर 2-1 से टेस्ट सीरीज में हराकर वापस लौटी भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन का खुमार अभी तक दिग्गज खिलाड़ियों के सिर से नहीं उतरा है। इंग्लैंड (England) क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए जीत में अहम भूमिका निभाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को मॉर्डन डे का वीरेंदर सहवाग बताया है।

ऑस्ट्रेलिया में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के हालिया प्रदर्शन के बाद माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने उनकी जमकर तारीफ की और कहा कि वह भारतीय टीम के लिये उतने ही अहम हैं जितना कि इंग्लैंड (England) के लिये बेन स्टोक्स और पुरानी भारतीय टीम में वीरेंदर सहवाग।

IND vs ENG: जो रूट के माइलस्टोन से जुड़ा है कोहली का खास रिकॉर्ड, भारतीय फैन्स को खुश करता है यह आंकड़ा

उन्होंने कहा,'मौजूदा समय के ऐसे खिलाड़ियों की बात की जाये जिन्हें देखकर मजा आता है तो बेन स्टोक्स के साथ वह नाम ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का होगा। ऋषभ पंत (Rishabh Pant) जब बल्लेबाजी करने के लिये मैदान पर आते हैं तो एनर्जी अलग होती है जिसे देखकर दिल खुश हो जाता है। वह इसी तरह खेलते रहे तो लंबे समय तक भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं। वह मॉर्डन डे सहवाग हैं, वह बिल्कुल उन्हीं के अंदाज में खेलते हैं। वीरेंद्र सहवाग भी जब खेलते थे तो विपक्षी गेंदबाजों के मन में डर होता था। मुझे वही काबिलियत छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आने वाले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के अंदर नजर आती है। वह कुछ मौकों पर अपना विकेट खुद ही दे देते हैं लेकिन मैच जिताने की उनकी काबिलियत सबसे खास है।'

गौरतलब है कि भारतीय टीम के लिये टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद से ऋषभ पंत (Rishabh Pant) लगातार चर्चा में रहे हैं, पहले अपनी बल्लेबाजी की वजह से और बाद में खराब विकेटकीपिंग और गैर-जिम्मेदाराना तरीके से विकेट गंवाने की आदत से, इस वजह से वह लगातार आलोचकों के निशाने पर रहे। आलम यह हुआ कि कभी तीनों प्रारूपों में विकेटकीपर बल्लेबाज के प्रमुख दावेदार इस खिलाड़ी को टीम में जगह मिलना मुश्किल हो गया और टेस्ट क्रिकेट में भी वह टीम की दूसरी पसंद बन गये।

रिहाना के ट्वीट पर अब सचिन तेंदुलकर का ट्वीट, कहा- बाहरी लोग सिर्फ दर्शक बनें प्रतिभागी नहीं

हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जब उन्हें सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच से मौका मिला तो उन्होंने सिडनी और ब्रिस्बेन में लगातार दो शानादार अर्धशतकीय पारियां खेली। सिडनी में वह शतक से 3 रन पहले आउट हो गये जिसकी वजह से जीत की ओर बढ़ रही भारतीय टीम को ड्रॉ से संतोष करना पड़ा, तो वहीं गाबा में उन्होंने इस भूल को सुधारा और नाबाद 89 रनों की पारी खेलकर भारतीय टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई।

आपको बता दें कि दोनों देशों के बीच सीरीज का आगाज 5 फरवरी से चेन्नई के मैदान पर होगा, जिसको लेकर वॉन (Michael Vaughan) का मानना है कि पंत (Rishabh Pant) इस सीरीज में भारतीय टीम के एक्स फैक्टर साबित होंगे जो कि हार और जीत के बीच का अंतर पैदा करेंगे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, February 3, 2021, 21:05 [IST]
Other articles published on Feb 3, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X