IND vs ENG: लाइव मैच देखने में आ सकती है लाखों दर्शकों को परेशानी, जानें क्या है मामला

India vs England Millions of Fans Will not be Able to Watch live Match on TV as Sky Sports didn't get broadcast Rights: नई दिल्ली। आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championship) के फाइनल मुकाबले में पहुंचने की सबसे प्रबल दावेदार भारतीय टीम को अब 18-22 जून तक होने वाले इस खिताबी मुकाबले के लिये इंग्लैंड (England) के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के रूप में आखिरी पड़ाव पार करना है। दोनों टीमों के बीच 5 फरवरी से इस रोमांचक सीरीज का आगाज होगा, जहां पर दोनों ही टीमें अपनी विरोधी टीम को उसके घर में धूल चटाकर आ रही हैं। ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर भारतीय टीम और श्रींलका को उसके घर में धूल चटाने के बाद इंग्लैंड (England) की टीम काफी मजबूत नजर आ रही हैं और दुनिया भर के फैन्स को इन दोनों ही मजबूत टीमों के बीच खेली जाने वाली सीरीज का बेसब्री से इंतजार है।

कोरोना वायरस के चलते जहां चेन्नई में खेले जाने वाले पहले 2 टेस्ट मैचों में दर्शकों को स्टेडियम पहुंच कर मैच का लुत्फ उठाने की इजाजत नहीं मिली है तो वहीं पर ताजा रिपोर्ट के अनुसार टीवी पर लाइव मैच का आनंद लेने का इंतजार कर लाखों फैन्स को भी इसे देख पाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

PAK vs SA: हसन अली को लेकर ICC ने किया ऐसा ट्वीट, भड़क गये पाकिस्तानी फैन्स

दरअसल भारत और इंग्लैंड (England) के बीच खेली जाने वाली इस सीरीज के प्रसारणकर्ता का अधिकार स्टार स्पोर्टस के पास है तो वहीं पर ब्रिटेन में फैन्स इसका लुत्फ उठा सकेंगे या नहीं इस पर फैसला नहीं हो सका है। सीरीज को शुरु होने में एक हफ्ते से कम का समय बाकी है लेकिन सीरीज के आधिकारी ब्रॉडकास्टर स्टार इंडिया इसे किसी और प्रसारकर्ता के साथ साझा करने को तैयार नहीं है, बल्कि वह अपनी स्ट्रीमिंग एप हॉटस्टार के जरिये फैन्स को लाइव दिखाने का विचार कर रही है।

'टेलीग्राफ स्पोर्ट' में छपी रिपोर्ट के अनुसार हाल ही में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई रोमांचक सीरीज और श्रीलंका में ऑस्ट्रेलिया के दमदार प्रदर्शन के बाद भारत-इंग्लैंड (England) सीरीज को लाखों दर्शक मिलने की संभावनायें बढ़ गई हैं। यही वजह है कि ब्रिटेन में इस सीरीज के प्रसारण के अधिकार खरीदने के लिये स्काई स्पोर्टस और चैनल 4 दोनों ही दिलचस्पी दिखा रहे हैं। इन अधिकारों को बेचने पर स्टार इंडिया को लगभग दो करोड़ पौंड मिलेंगे, हालांकि इसे बेचने को लेकर उसे जल्द ही कोई फैसला लेना होगा।

PAK vs SA: हरभजन-वकार के खास क्लब में शामिल हुए कगिसो रबाडा, नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

वहीं स्टार इंडिया प्रसारण अधिकारों के बेचने के बजाय अपनी ऑनलाइन स्ट्रीमिंग एप हॉटस्टार का ब्रिटेन में प्रसार करने के लिये इस्तेमाल करना चाह रहा है, हालांकि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

टेलीग्राफ में छपी रिपोर्ट के अनुसार स्काई स्पोर्टस ब्रॉडकास्ट राइटस खरीदने की रेस में सबसे आगे है। आपको बता दें कि इंग्लैंड (England) में पिछले दशक के अंदर ज्यादातर सीरीज का प्रसारण स्काई स्पोर्टस के जरिये ही हुआ है। ऐसे में इस रोमांचक सीरीज के जरिये जहां स्टार इंडिया पर पैसों की बरसात हो सकती है तो वहीं पर लाखों फैन्स के सामने लाइव मैच देख पाने का सवाल बना हुआ है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, January 28, 2021, 20:16 [IST]
Other articles published on Jan 28, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X