IND vs ENG: श्रीलंका दौरे के बाद टेस्ट सीरीज खेलने इंग्लैंड जायेंगे सूर्यकुमार-पृथ्वी शॉ, जयंत का पत्ता कटा

Suryakumar Yadav, Prithvi Shaw, Jayant Yadav likley to fly England for Test Series| Oneindia Sports

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच जारी सीमित ओवर्स प्रारूप की सीरीज में वनडे श्रृंखला को 2-1 से अपने नाम करने के बाद भारतीय टीम 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने की तैयारी कर रही है। इस बीच वनडे सीरीज में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के लिये इंग्लैंड से बुलावा आ गया है। भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है लेकिन श्रृंखला के शुरू होने से पहले ही टीम के 3 खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर हो गये हैं। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल स्ट्रेस इंजरी का शिकार होकर भारत लौटे तो वहीं पर काउंटी सेलेक्ट 11 की टीम के खिलाफ खेले गये 3 दिवसीय मैच में तेज गेंदबाज आवेश खान और हरफनमौला खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर उंगली में चोट लगने के चलते दौरे से बाहर हो गये हैं।

ऐसे में बीसीसीआई ने सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ को इस दौरे पर भेजने का फैसला किया है, हालांकि यह खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ सोमवार से शुरू हो रही टी20 सीरीज की समाप्ति के बाद ही श्रीलंका से इंग्लैंड के लिये उड़ान भरेंगे। न्यूज एजेंसी एएनआई के साथ बात करते हुए मामले से जुड़े आधिकारिक सूत्र ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार के बाहर होने के बाद उनका रिप्लेसमेंट होना जरूरी है और वहीं पर सूर्यकुमार टीम के मध्यक्रम को मजबूती दे सकते हैं।

और पढ़ें: Tokyo 2020: ओलंपिक के पहले मैच में नीदरलैंडस की महिला टीम ने भारत को पीटा, महिला हॉकी में 5-1 से हराया

सूत्र ने कहा,'शॉ पिछले कुछ समय से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और शुबमन गिल के बाहर होने के बाद यह जरूरी है कि टीम के पास एक और सलामी बल्लेबाज का विकल्प मौजूद हो। वहीं पर अगर टीम को आगे किसी तरह की इंजरी का सामना करना पड़ता है तो सूर्यकुमार टीम के मध्यक्रम को मजबूती प्रदान करेंगे। हमें चयन समिति के सचिव का धन्यवाद करना चाहिये जिन्होंने मामले पर तेजी दिखाते हुए एडमिनिस्ट्रेटिव परेशानी होने के बावजूद कल रात को यह फैसला लिया।'

गौरतलब है कि डरहम के मैदान पर खेले गये हालिया वार्म अप मैच में आवेश खान के अंगूठे में फ्रैक्चर आ गया है तो वहीं पर वाशिंगटन सुंदर की उंगली में चोट लगी है। आधिकारिक सूत्र के अनुसार सुंदर की उंगली में लगी चोट पूरी तरह से ठीक होने में कम से कम 6 हफ्ते का समय लेगी, इसी के चलते वह किसी भी टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बन पायेंगे।

और पढ़ें: Tokyo 2020: जापानी बॉक्सर के सामने ढेर हुए विकास कृष्णनन, राउंड 32 से हुए बाहर

उल्लेखनीय है कि इस दौरान जयंत यादव के भी इंग्लैंड दौरे पर जाने की रिपोर्ट सामने आई थी, हालांकि आधिकारिक सूत्र ने जानकारी देते हुए कहा कि जयंत को कोरोना प्रोटोकॉल और उड़ान संबंधी नियमों में आने वाली मुश्किल के चलते नहीं भेजा जा रहा है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी पूरी तरह से फिट नहीं होने के चलते 3 दिवसीय वार्म अप मैच नहीं खेला था। जहां कोहली की पीठ में जकड़न महसूस हो रही थी तो अजिक्य रहाणे के बायीं तरफ की ऊपरी हैमस्ट्रिंग में सूजन नजर आ रही थी, जिसके लिये उन्हें इंजेक्शन दिया गया है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के साथ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे चरण का आगाज होना है, ऐसे में विराट सेना को इंग्लैंड की टीम को मात देकर विजयी आगाज करना बेहद जरूरी है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, July 24, 2021, 19:30 [IST]
Other articles published on Jul 24, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X