पुजारा ने मारा ऐसा शाॅट, जिससे हो सकता था बड़ा हादसा, अंपायर समह उठा

Ind vs Eng 3rd Test : Pujara missed his well deserved hundred, Kohli also got out | वनइंडिया हिन्दी

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ भारत को एक पारी और 76 रनों से हार मिली जिसके चलते पांच टेस्ट मैचों की सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर आ चुकी है। भारतीय टीम द्वारा कई गलतियां दिखीं जो उनको हार की ओर ले गईं। हालांकि इस मैच के दाैरान चेतेश्वर पुजारा दूसरी पारी में अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला। हालांकि वह शतक लगाने से चूक गए। पुजारा चाैथे दिन 91 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन तीसरे दिन उनके द्वारा एक ऐसा शाॅट देखने को मिला जिससे बड़ा हादसा हो सकता था।

यह भी पढ़ें - हार के बाद कोहली ने दिया बयान, बताया कहां हुई उनसे गलती

आखिर क्या हुआ ऐसा?
पारी का 79वां ओवर फेंकने के लिए स्पिनर मोइन अली गेंदबाजी करने उतरे। उन्होंने पुजारा को एक शॉर्ट गेंद फेंकी। पुजारा ने भी उसपर तेजी से अटैक किया और बैकफुट पर जाकर लेग साइट पर जोर से शाॅट मारा। शॉट इतना जोरदार था कि लेगसाइट पर खड़े अंपायर बाल-बाल बचे। गेंद हवा में तेज गति से अंपायर रिचर्ड केटलबरी की ओर जा रही थी। लेकिन वो शुक्र था कि अंपायर तुरंत नीचे बैठ गए और गेंद उनके सिर के ऊपर से निकल गई। अगर वे नीचे नहीं बैठते, तो उनके घायल होने की अधिक संभावना होती। पुजारा के इस शाॅट से अंपायर सहम उठा था। वह कुछ देर तक घुटनों के बल नीचे बैठे रहे। गेंद उनके सिर की ओर आई थी।

वहीं मैच की बात करें तो भारत की पहली पारी 78 पर सिमटी। फिर तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को 432 पर समेटा। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने इस पारी में सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट लेकर इंग्लैंड की पारी का अंत किया। उसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। लोकेश राहुल (8) 19वें ओवर में 34 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रोहित शर्मा (59) और चेतेश्वर पुजारा ने 82 रन की साझेदारी की। रोहित को रॉबिन्सन ने ट्रैप किया था। उसके बाद पुजारा और विराट कोहली ने तीसरे दिन के अंत तक कड़ी मेहनत की। दोनों ने 196 गेंदों में 99 रनों की साझेदारी की, लेकिन चाैथे दिन की शुरूआत में ही पुजारा 91 रन पर आउट हो गए। इस झटके बाद भारत ने कोहली समेट अपने आखिरी 7 विकेट 55 मिनट में ही गंवाते हुए मैच गंवा दिया। कोहली ने 55 रन बनाए।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, August 28, 2021, 18:45 [IST]
Other articles published on Aug 28, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X