IND vs ENG: पिच की आलोचना करने वालों पर जमकर बरसे आर अश्विन, कहा- हंसी आती है....

IND vs ENG
Photo Credit: Video Grab

India vs England R Ashwin Slams Criticizers of Motera Cricket Ground says don't Understand Why they are talking so much: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच अहमदाबाद के मैदान पर पिंक बॉल से खेला गया जिसमें भारतीय टीम ने महज 2 दिन के अंदर जीत हासिल कर ली। इस जीत के साथ जहां भारतीय टीम ने सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है तो वहीं पर इंग्लैंड की टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल से बाहर हो गई है। इस मैच के बाद से ही लगातार मोटेरा स्टेडियम की पिच विवादों में बनी हुई है।

IND vs ENG: शोभा डे ने शेयर किया रवि शास्त्री का MEME, हेड कोच ने दिया मजेदार जवाब

पिच को लेकर अब तक पूर्व क्रिकेटर्स ने जमकर आलोचना की है तो कई खिलाड़ियों ने इस पिच को बैड पिच की करार दिया है। हालांकि भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा समेत कई दिग्गज खिलाड़ियों ने इसका बचाव भी किया है और पिच से ज्यादा खराब बल्लेबाजी को 2 दिन के अंदर मैच खत्म होने का कारण बताया है। हालांकि इसके बावजूद विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है।

IND vs ENG: दर्शकों के बिना खेली जायेगी वनडे सीरीज, पुणे से छीनी जा सकती है मेजबानी, जाने क्यों

अब भारतीय टीम के मैच विनर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पिच को लेकर लगातार आलोचना कर रहे लोगों पर जमकर बरसे हैं और कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा कि लोग खिलाड़ियों के प्रदर्शन से ज्यादा 22 गज की पिच के बारे में ज्यादा बात कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि रविचंद्रन अश्विन ने इस मैच में इतिहास रचते हुए करियर का 400वां टेस्ट विकेट हासिल करने का कारनामा किया।

अश्विन ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए कहा,' मुझे हंसी आती है जब कोई मैच में प्रदर्शन के बजाय पिच पर इतनी बात करता है। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि लोग इस बारे में इतनी बातें क्यों कर रहे हैं, क्या ऐसा ही होता है जब हम विदेशी दौरे पर खेलने जाते हैं। जब हम न्यूजीलैंड गये थे तो वहां पर दोनों टेस्ट पांच दिन के अंदर खत्म हो गये थे पर तब किसी ने पिच की बात नहीं की थी। विराट कोहली से जब साउथ अफ्रीका दौरे पर पिच को लेकर पूछा गया था तो उनका एक ही जवाब था कि मैं यहां खेलने के लिये हूं पिच पर बात करने के लिये नहीं। यह समझने की जरूरत है कि हम इसी तरह से खेलना सीखते हैं।'

अश्विन ने आलोचकों को लताड़ते हुए आगे कहा कि हमें यह कौन बतायेगा कि कौन सी पिच आदर्श पिच है।

उन्होंने कहा, 'यह कौन तय करेगा कि कौन सी पिच सही है और कौन सी गलत। क्या पहले दिन सीम, दूसरे-तीसरे दिन अच्छी बैटिंग और आखिरी दिन स्पिन गेंदबाजों को मदद करने वाली पिच आदर्श पिच होनी चाहिये। पर यह हमेशा, हर जगह देखने को तो नहीं मिलता। मैंने तो किसी भी इंग्लिश खिलाड़ी को पिच की शिकायत करते हुए नहीं सुना। ऐसे में आपको एक अच्छे मैच की उम्मीद करनी चाहिये न कि पिच को लेकर इतनी बातें करनी चाहिये।'

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच भी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जायेगा। सीरीज का आखिरी मैच न सिर्फ इस श्रृंखला के हिसाब से निर्णायक साबित होने वाला है बल्कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिहाज से भी बेहद जरूरी है। तीसरे टेस्ट मैच में हारने वाली इंग्लैंड की टीम पहले ही फाइनल की रेस से बाहर हो गई है।

अब फाइनल में न्यूजीलैंड का सामना करने के लिये भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच जंग बाकी है। भारत को फाइनल में पहुंचने के लिये बस हार को टालना है तो वहीं पर ऑस्ट्रेलिया चाहेगा कि इंग्लैंड की टीम भारत को हराकर सीरीज ड्रॉ करे और चैम्पियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया क्वालिफाई कर जायेगी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, February 27, 2021, 19:55 [IST]
Other articles published on Feb 27, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X