IND vs ENG: अश्विन ने 28वीं बार लिया 5 विकेट हॉल, भारत को जीत के लिये 420 रनों की दरकार

IND vs ENG
Photo Credit: BCCI/Twitter

India vs England R Ashwin took 28th five Wicket Haul India needs 420 runs to Win 1st Test in Chennai: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच चेन्नई के मैदान पर खेला जा रहा है, जहां पर भारतीय टीम को जीत के लिये चौथी पारी में 420 रनों की दरकार है। इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 578 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और भारतीय टीम को महज 337 रन पर समेट दिया। इंग्लैंड की टीम ने 241 रनों की बढ़त हासिल की तो वहीं पर भारतीय टीम ने दूसरी पारी में जबरदस्त वापसी करते हुए इंग्लैंड की टीम को 178 रनों पर ऑल आउट कर दिया।

भारतीय टीम के लिये रविचंद्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दूसरी पारी में 6 विकेट हासिल किये तो वहीं शाहबाज नदीम ने 2 विकेट हासिल किये। वहीं इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह के खाते में एक-एक विकेट आया। रविचंद्रन अश्विन ने अपने करियर में 28वीं बार एक पारी में 5 विकेट हॉल लेने का कारनामा किया है।

ऋषभ पंत ने जो रूट- पॉल स्टर्लिंग को पीछे छोड़ जीता आईसीसी का पहला खास अवॉर्ड

भारत के लिये सबसे ज्यादा बार 5 विकेट हॉल लेने का कारनामा करने वाले गेंदबाजों की बात करें तो अनिल कुंबले का नाम सबसे ऊपर आता है जिन्होंने 132 टेस्ट मैचों के दौरान 35 बार 5 विकेट हॉल लेने का कारनामा किया।

वहीं इस लिस्ट में रविचंद्रन अश्विन का नाम दूसरे पायदान पर है जिन्होंने अपने 76वें टेस्ट मैच में 28वीं बार 5 विकेट हॉल लेने का कारनामा किया। इतना ही नहीं अश्विन ने अपने करियर में इंग्लैंड के खिलाफ चौथी बार जबकि चेन्नई के मैदान पर तीसरी बार यह कारनामा किया है। सबसे ज्यादा 5 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर काबिज हैं जिन्होंने 103 टेस्ट मैचों में 25 बार यह कारनामा किया है।

IND vs ENG: अश्विन ने चेन्नई में रचा इतिहास, 114 साल में ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने

वहीं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव (23) और भागवत चंद्रशेखर (16) का नाम चौथे-पांचवे पायदान पर काबिज है। इंग्लैंड के लिये कप्तान जो रूट ने दूसरी पारी में भी सबसे ज्यादा 40 रनों का योगदान दिया जिन्हें जसप्रीत बुमराह ने वापस पवेलियन भेजा। वहीं ओली पोप (28), डॉम बेस (25) और जोस बटलर (24) ने छोटी-छोटी पारियों का योगदान दिया। आपको बता दें कि भारतीय टीम को अब जीत के लिये 420 रनों की दरकार है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, February 8, 2021, 16:37 [IST]
Other articles published on Feb 8, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X