IND vs ENG: टेस्ट सीरीज से पूरी तरह से बाहर हुए जडेजा, शमी, यादव, अहमदाबाद में वापस लौटेंगे राहुल

India vs England Ravindra jadeja ruled Out from Test series KL rahul will be back for 3rd Test at Ahmedabad: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच जारी 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में हार के बाद भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से पीछे चल रही है। सीरीज का अगला मैच 13 फरवरी से चेन्नई के मैदान पर ही खेला जाना है। चयनकर्ताओं ने फिलहाल पहले 2 टेस्ट मैच के लिये ही टीम का ऐलान किया है लेकिन इस बीच कुछ ऐसी खबरें आ रही हैं जो सीरीज में आगे होने वाले मैच के दौरान भारत के लिये मुश्किलें खड़ी कर सकती हैं। चेन्नई में खेले गये पहले टेस्ट मैच के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को अपने हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की काफी याद आई थी लेकिन अब उन्हें यह पूरी सीरीज जडेजा के बिना ही खेलनी पड़ेगी।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अंगूठे की चोट का शिकार हुए रविंद्र जडेजा अब इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पूरी तरह से बाहर हो गये हैं जो कि भारतीय टीम के लिये किसी बुरी खबर से कम नहीं है। सिडनी में खेले गये टेस्ट मैच के दौरान जडेजा के अंगूठे में चोट लग गई थी जिसके बाद उन्हें सर्जरी से गुजरना पड़ा और वो रिकवरी से गुजर रहे थे। ऐसे में मैनेजमेंट को उम्मीद थी कि वो सीरीज के आखिरी 2 टेस्ट मैचों में वापसी कर सकते हैं, हालांकि ऐसा हो न सका।

IND vs ENG: रोहित-रहाणे की फॉर्म पर लक्ष्मण ने दिया बड़ा बयान, बताया- दूसरे टेस्ट में क्या करें

ऐसे में अभी यह भी साफ नहीं है कि वो इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज का हिस्सा भी बन सकेंगे या नहीं। रविंद्र जडेजा के अलावा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल हुए उमेश यादव, मोहम्मद शमी और हनुमा विहारी भी चोटिल हुए थे और इंग्लैंड के सीरीज में बचे हुए टेस्ट मैचों से बाहर हो गये हैं।

गौरतलब है कि इस बीच भारतीय टीम के लिये केएल राहुल के रूप में अच्छी खबर आई है जो कि तीसरे टेस्ट मैच से टीम के साथ खेलने के लिये फिट हैं और चयनकर्ता बचे हुए दो टेस्ट मैचों के लिये उनका चयन कर सकते हैं। वही बीसीसीआई के कहने पर टीएनसीए ने टी नटराजन को विजय हजारे ट्रॉफी के स्क्वाड से रिलीज कर आराम दिया है।

कौन बनेगा के बजाय जानें कैसे बनें करोड़पति, अब घर बैठे जीत सकते हैं 144 मिलियन यूरो का इनाम

आपको बता दें कि इसका मतलब साफ है कि टी नटराजन को इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवर्स की सीरीज में टीम का हिस्सा बनाने के लिये बीसीसीआई की नजर है, जिसके चलते वह उन्हें पूरा आराम देना चाहते हैं और नहीं चाहते हैं कि वो किसी भी तरह से अनचाही चोट का शिकार हों।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, February 11, 2021, 15:18 [IST]
Other articles published on Feb 11, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X