IND vs ENG: पंत की बल्लेबाजी के मुरीद हुए सुनील गावस्कर, बताई सबसे खास बात जो बनाती है उन्हें स्मार्ट

India vs England Sunil Gavaskar explains most impressive thing about Rishabh Pant's batting which makes him Smart: नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इस समय अपने करियर की शानदार फॉर्म में हैं। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 40 गेंदों में 77 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलने के बाद तीसरे मैच में एक बार फिर शानदार पारी खेली और 62 गेंदों में 78 रन बनाकर अपने वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया। पंत जिस लय में बल्लेबाजी कर रहे थे उससे उनका शतक साफ नजर आ रहा था लेकिन सैम करन की एक गेंद पर बल्ले का बाहरी किनारा लगा जिस पर विकेटकीपर जोस बटलर ने जबरदस्त तरीके से कैच पकड़कर पंत को वापस भेजने का काम किया।

पंत की शानदार बल्लेबाजी को देखते हुए दुनिया भर के दिग्गज खिलाड़ी उनके फैन बन गये हैं, इसमें सुनील गावस्कर का नाम भी शामिल हो गया है जिन्होंने तीसरे वनडे मैच में खेली गई पंत की पारी की जमकर तारीफ की है। स्टार स्पोर्टस के साथ बात करते हुए भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने बताया कि ऐसा क्या है जो कि उन्हें इंटेलिजेंट क्रिकेटर बनाता है।

और पढ़ें: IND vs ENG: कुलदीप यादव की खराब फार्म पर माइकल वॉन का खुलासा, बताया- क्यों कर रहे हैं संघर्ष

उन्होंने कहा,'बहुत-बहुत शानदार, वह पिछले 3-4 महीनों से अपनी अच्छी फॉर्म को मैच दर मैच, सीरीज दर सीरीज आगे लेकर चल रहे हैं। इन सबके अलावा वह स्मार्ट और समझदारी भरी क्रिकेट खेल रहा है। वह हर गेंद को बाउंड्री के बाहर मारने के लिये नहीं जा रहा है, जो कि उनके खेल में मेच्योरिटी की निशानी है।'

गावस्कर ने पंत की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कहा कि पहले के मुकाबले में उनकी बल्लेबाजी में काफी बदलाव आ गया है और वो सही बॉल का इंतजार करते हैं और जब वो गेंद आती है तो वो उसे बेहद खतरनाक तरीके से मारते हैं और बाउंड्री हासिल करते हैं।

और पढ़ें: सचिन-युसुफ के बाद इंडिया लेजेंडस का एक और खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, क्या RSWS फाइनल से फैली महामारी

उन्होंने कहा,'वह अपनी बल्लेबाजी में अब सही गेंदों का इंतजार करते हैं। वरना अगर आप देखेंगे तो उनके पास पहले भी यही शॉटस थे लेकिन प्रभाव यह नहीं होता था। वह बल्ले के निचले भाग और बॉटम हैंड का अच्छा इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्हें पता होता है कि फील्डर कहां पर खड़े हैं और वो उसका ध्यान रखते हुए गैप में खेलना जानते हैं।'

गौरतलब है कि ऋषभ पंत को अपने करियर की शुरुआत में खराब शॉट खेलकर विकेट गंवाने के चलते काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। हालांकि पंत ने पिछले एक साल में काफी कुछ सीखा है और न सिर्फ बल्लेबाजी में बल्कि विकेटकीपिंग में भी काफी बदलाव किया है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, March 28, 2021, 19:51 [IST]
Other articles published on Mar 28, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X