IND vs ENG: पूर्व इंग्लिश गेंदबाज ने जमकर की अक्षर की तारीफ, कहा- अब जडेजा इंग्लैंड से खेलें

India vs England Sunil Gavaskar on Ravindra Jadeja Thumb Injury says What happened to Jadeja: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी 4 मैचों की टेस्ट सीरीज से चोट के चलते टीम में अपनी जगह न बना पाने वाले हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा आगामी टी20 सीरीज से भी बाहर हो चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लगी अंगूठे की चोट की वजह से जडेजा लगातार टेस्ट सीरीज से बाहर चल रहे थे, जिसके बाद रिकवरी नहीं हो पाने के चलते टी20 सीरीज से भी बाहर बैठना पड़ा है। वहीं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी अब जडेजा की चोट को लेकर बड़ा बयान दिया है।

गावस्कर ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जडेजा की जगह चुने गये अक्षर पटेल की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने इस सीरीज में जडेजा की कमी नहीं खलने दी, जिसे देखने के बाद खुद जडेजा भी सोच रहे होंगे कि उनकी चोट ठीक होने में इतना वक्त क्यों लग रहा है। उल्लेखनीय है कि अक्षर पटेल इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में नहीं खेल सके थे लेकिन जब से उन्होंने डेब्यू किया तब से अब तक लगातार 3 पारियों में 5 विकेट हॉल लेने का कारनामा कर चुके हैं।

Vijay Hazare Trophy: नॉकआउट स्टेज से पहले केरल को लगा झटका, चोट की वजह से बाहर हुए संजू सैमसन

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्टस के एक कार्यक्रम में बात करते हुए कहा,' रविंद्र जडेजा के अंगूठे में 10 जनवरी को चोट लगी थी जिसके बाद पूरी फरवरी बीत गई और मार्च भी आ गया है लेकिन वह पूरी तरह से रिकवर नहीं हो पाये हैं। खुद जडेजा भी इस वक्त यही सवाल पूछ रहे होंगे कि उनके अंगूठे में ऐसा क्या हुआ है जिसे ठीक होने में इतना वक्त लग रहा है। वह डॉक्टरों से इस सवाल का जवाब मांग रहे होंगे।'

वहीं स्टार स्पोर्टस के इस कार्यक्रम में मौजूद इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर स्वान ने अक्षर पटेल की गेंदबाजी की तारीफ की और कहा कि जडेजा चाहें तो इंग्लैंड की ओर से खेल सकते हैं।

उन्होंने कहा,' मैं रविंद्र जडेजा की गेंदबाजी का बड़ा फैन हूं, हालांकि उनकी गैर मौजूदगी में अक्षर पटेल ने जिस तरह से प्रदर्शन किया है भारतीय टीम को उनकी कमी महसूस होती नजर नहीं आ रही। ऐसे में अगर जडेजा चाहें तो इंग्लैंड की टीम के लिये खेल सकते हैं और शायद तब हम सीरीज ड्रॉ करा सकें।'

IND vs ENG: आखिरी टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड की टीम में खलबली, 3 बड़े बदलाव किये

गौरतलब है कि रविंद्र जडेजा ने पिछले कुछ सालों में बतौर ऑलराउंडर भारतीय टीम के लिये शानदार खेल दिखाया है और टीम में अहम सदस्य की भूमिका निभाई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जडेजा को सिडनी टेस्ट मैच के दौरान अंगूठे पर चोट लग गई थी जिसके बाद से ही वह टीम से बाहर चल रहे हैं।

आपको बता दें कि ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि रविंद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में टीम के साथ वापस जुड़ सकते हैं। फिलहाल वो रिकवरी कर रहे हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, March 1, 2021, 22:01 [IST]
Other articles published on Mar 1, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X