IND vs ENG : मोटेरा में आ सकते हैं दर्शक, BCCI ने PM मोदी को दिया निमंत्रण

India vs England नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) भारत और इंग्लैंड के बीच 24 फरवरी से 28 फरवरी के बीच अहमदाबाद के मोटेरा (Motera) में होने जा रहे तीसरे टेस्ट के लिए दर्शकों को अनुमति देगा। यह संभवत: पहली बार हो सकता है कि क्रिकेट बोर्ड पिछले साल की शुरुआत में कोविड के प्रकोप के बाद एक अंतरराष्ट्रीय खेल में जनता के लिए स्टेडियम के दरवाजे खोल रहा है। भारत-इंग्लैंड सीरीज 5 फरवरी को चेन्नई में बंद दरवाजों के पीछे से शुरू होगी।

मोटेरा में गुलाबी गेंद पर दिन-रात का टेस्ट भी नए स्टेडियम में पहला अंतरराष्ट्रीय खेल होगा जहां क्षमता 1,10,000 हो गई है। इस अवसर को चिह्नित करने के लिए, द इंडियन एक्सप्रेस ने जाना कि बीसीसीआई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू को निमंत्रण दिया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, जो गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (GCA) के अध्यक्ष हैं, के भी उपस्थित होने की संभावना है। स्टेडियम श्रृंखला के चौथे और अंतिम टेस्ट और पांच टी 20 मैचों की मेजबानी करेगा। जीसीए शाह के बेटे और बीसीसीआई सचिव जे। शाह का गृह संघ भी है।

IND vs ENG : महाराष्ट्र के वो 3 खिलाड़ी, जो चेन्नई टेस्ट में खेलते हुए नजर आएंगे

बता दें कि मोटेरा को अब सरदार पटेल स्टेडियम से भी जाना जाता है। स्टेडियम 1982 में बनाया गया था, लेकिन अब इसे नए तरीके से पुनर्निर्मित और पुनर्निर्माण किया गया है। स्टेडियम ऑस्ट्रेलिया में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Ground) से भी बड़ा है। इस स्टेडियम में एक लाख दस हजार दर्शक यहां बैठ सकते हैं। इसके अलावा, कॉर्पोरेट बॉक्स, पार्किंग और खिलाड़ियों के लिए विभिन्न सुविधाएं हैं। इस स्टेडियम का निर्माण 63 एकड़ में किया गया है। इस मैदान का ड्रेनेज सिस्टम बहुत अच्छा बनाया गया है। बारिश खत्म होने के 20 मिनट के अंदर मैदान को खेल शुरू करने के लिए तैयार किया जा सकता है। इसके अलावा ड्रेसिंग रूम में भी जिम की सुविधा है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, February 1, 2021, 9:05 [IST]
Other articles published on Feb 1, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X