IND vs ENG: विराट कोहली का खुलासा, बताया वनडे सीरीज में हार्दिक पांड्या से क्यों नहीं करा रहे गेंदबाजी

India vs England 2nd ODI Virat Kohli reveals Why Hardik Pandya didn't come to bowl after expensive bowling attack: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच पुणे के मैदान पर खेला गया जहां पर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 337 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया लेकिन इसके बावजूद उसे हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम के लिये इस मैच में हार का सबसे बड़ा कारण रहा उसकी गेंदबाजी, जहां पर उसे कमजोर स्पिन अटैक के अलावा 5वें परिपक्व गेंदबाज की कमी महसूस हुई। आलम यह रहा कि भारतीय टीम के गेंदबाजों को 285 रनों का इंतजार करना पड़ा। इस दौरान भारतीय टीम को जो पहला विकेट हासिल हुआ था वह गेंदबाजी से नहीं बल्कि रोहित शर्मा की जबरदस्त फील्डिंग के चलते हासिल हुआ था।

भारतीय टीम के लिये कुलदीप यादव और क्रुणाल पांड्या काफी महंगे साबित हुए जिन्होंने अपने 16 ओवर्स के दौरान कुल 156 रन लुटाने का काम किया। कुलदीप यादव ने 10 ओवर्स के दौरान 84 रन दिये तो वहीं पर क्रुणाल पांड्या ने महज 6 ओवर में 72 रन दे डाले। हालांकि इसके बावजूद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैदान पर अपने छठे गेंदबाज हार्दिक पांड्या को गेंदबाजी के लिये नहीं बुलाया।

IND vs ENG: इंग्लैंड ने तोड़ा भारत का नंबर 1 बनने का सपना, तोड़ा 46 साल पुराना रिकॉर्ड

इसके बाद फैन्स से लेकर एक्सपर्टस के बीच यह सवाल उठने लगा कि टी20 सीरीज में नई गेंद से बॉलिंग करने वाले हार्दिक पांड्या को आखिरकार वनडे सीरीज के दौरान गेंदबाजी क्यों नहीं दी जा रही है। मैच प्रेजेंटेशन के दौरान मुरली कार्तिक ने भी यह सवाल कप्तान विराट कोहली से किया कि जब गेंदबाजों की धुनाई हो रही थी तो उसके बावजूद आपने हार्दिक पांड्या का इस्तेमाल क्यों नहीं किया।

इसको लेकर कप्तान विराट कोहली ने जवाब देते हुए कहा,'हम हार्दिक पांड्या का वर्कलोड मैनेज करने के साथ ही उन्हें आने वाले समय के लिये फिट रखना चाह रहे हैं और यह उसी योजना का हिस्सा है। हमें हार्दिक की बॉडी को मैनेज करना है। हमें यह समझने की जरूरत है कि हमें उनके स्किल्स की दरकार कहां पर है। हमारे सामने आने वाले समय में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल और फिर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी है, जिसमें हम उनके टैलेंट का इस्तेमाल करना चाहते हैं, इसीलिये हम उन्हें वनडे सीरीज में आराम दे रहे हैं। हमने टी20 में गेंदबाजी कराई लेकिन वनडे सीरीज में न कराकर वर्कलोड मैनेज कर रहे हैं। उनका फिट रहना हमारे लिये जरूरी है।'

IPL 2021: सामने आई श्रेयस अय्यर की सर्जरी की तारीख, 5 महीने के लिये हुए क्रिकेट से दूर

आपको बता दें कि भारत की ओर से दिये गये 336 रनों के स्कोर का पीछा करते हुए इंग्लैंड के लिये जेसन रॉय (55), जॉनी बेयरस्टो (124) और बेन स्टोक्स (99) ने आतिशी पारियां खेली और मैच को 39 गेंद पहले ही खत्म कर सीरीज में बराबरी कर ली।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, March 26, 2021, 22:45 [IST]
Other articles published on Mar 26, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X