IND vs ENG: स्पिनर्स के हाथों की कठपुतली बने कोहली-रोहित, लक्ष्मण ने जताई चिंता

India vs England VVS Laxman express Concerns over Virat Kohli Rohit Sharma becoming bunny of Spinners: नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच रविवार को समाप्त हुई द्विपक्षीय सीरीज में भले ही विराट सेना ने हर प्रारूप में सीरीज जीतने का काम किया हो लेकिन इन मैचों के दौरान जिस तरह से कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन स्पिनर्स के हाथों की कठपुतली बन अपना विकेट गंवाते जा रहे हैं, उसे देखकर पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण भारी चिंता में पड़ गये हैं। वीवीएस लक्ष्मण ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खासतौर से आखिरी मैच में स्पिनर्स के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों के लगातार आउट होने के लेकर बड़ा बयान दिया है।

लक्ष्मण का मानना है कि भारतीय बल्लेबाजों का स्पिनर्स के खिलाफ यह एक पैटर्न बनता जा रहा है जिस पर ध्यान देने की जरूरत है। ऐसा नहीं है कि भारतीय बल्लेबाज स्पिन के खिलाफ कमजोर हैं लेकिन उसके बावजूद अगर यह समस्या बन रही है तो इस पर ध्यान देने की जरूरत है। उल्लेखनीय है कि आखिरी वनडे मैच में भारतीय टीम ने अपने 4 बल्लेबाज शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल का विकेट स्पिनर्स के हाथों गंवाया।

और पढ़ें: IND vs ENG: धवन ने पकड़ा स्टोक्स का कैच तो पांड्या ने झुक कर किया सलाम, वायरल हुआ रिएक्शन

मैच के बाद स्टार स्पोटर्स के शो में बात करते हुए लक्ष्मण ने कहा,' आप फुल टॉस गेंद पर केएल राहुल के कैच को एक बार अनलकी कह सकते हैं लेकिन जिस तरह से रोहित शर्मा-विराट कोहली आउट हुए उसे देखकर उन्हें खुद भी काफी निराशा होगी। आप गौर करेंगे तो पता चलेगा कि स्पिनर्स के खिलाफ यह इन बल्लेबाजों का एक पैटर्न बनता जा रहा है। रोहित शर्मा गुगली को नहीं पढ़ पा रहे हैं तो विराट कोहली टर्न के लिये खेलने जाते हैं और गेंद उनके बैट-पैड से निकलकर विकेट में जा लगती है। मेरा मानना है कि भारतीय बल्लेबाज स्पिन के बेहतरीन बल्लेबाज हैं और उनका इस तरह से विकेट गंवाना टीम के लिये चिंताजनक है।'

गौरतलब है कि मोइन अली ने विराट कोहली को दूसरी बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बोल्ड करने का काम किया और वह ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गये हैं तो वहीं आदिल राशिद के खिलाफ भी विराट कोहली पिछली 7 पारियों में 3 बार अपना विकेट खो चुके हैं।

और पढ़ें: IND vs ENG: भारत के मुंह से जीत छीनने वाले थे सैम करन, नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

ऐसे में स्पिनर्स के खिलाफ कोहली का इस तरह से आउट होना टीम मैनेजमेंट के लिये चिंता का विषय बनता जा रहा है। आपको बता दें कि भारतीय टीम ने आखिरी वनडे मैच में शिखर धवन, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या की अर्धशतकीय पारियों के दम पर 329 रनों का स्कोर खड़ा किया और जवाब में इंग्लैंड की टीम 322 रन ही बना सकी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Monday, March 29, 2021, 15:56 [IST]
Other articles published on Mar 29, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X