पहली बार नए नियमों के साथ खेलेगी टीम इंडिया, कप्तान कोहली ने कह दी बड़ी बात

Posted By:

मुंबई। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। ये पहला मौका है जब भारत आईसीसी के नए नियमों के अनुसार क्रिकेट खेलेगा। जी हां, भारत आईसीसी के नए नियमों के तहत न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली बार सीरीज खेलेगा। बता दें कि आईसीसी ने क्रिकेट को और रोचक बनाने के लिए कई नियम बनाए हैं। वैसे तो ये नियम 28 सितंबर से लागू हो गए थे लेकिन तब आईसीसी ने कहा था कि नए नियम 28 सितंबर के बाद शुरू होने वाली सीरीज से लागू होंगे। गौरतलब है कि भारत उसके बाद से पहली सीरीज खेल रहा है।

india vs new zealand 1st odi: captain virat kohli on new rule of icc

नए नियमों को लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा- "कुछ नियम काफी कठिन हैं। बल्लेबाज के क्रीज पर पहुंचने के बाद अगर बल्ला हवा में उठ जाता है तो भी वह नाट आउट होगा। डीआरएस में अंपायर के फैसले का नियम। कुछ नियम है जो काफी रोचक हैं। कैचिंग को लेकर भी नियम है। इन नये नियमों के बारे में जानकारी जरूरी है। शुरुआत में कठिनाई होती है, लेकिन हमें इसकी आदत हो जायेगी।"

कोहली ने आगे कहा कि नये नियमों से खेल और रोमांचक और पेशेवर हो जायेगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना 200वां वनडे खेलने को तैयार विराट ने कहा कि नए नियम आने से आपको मैदान पर कई बातों पर ध्यान देना होगा, जिससे खेल के दौरान जरूरी बातों पर फोकस बढे़गा। बता दें कि आईसीसी ने अंपायरों को यह अधिकार भी दिया है कि बदसलूकी की घटना पर वे खिलाड़ियों को बाहर कर सकते हैं। इसके अलावा बल्ले की मोटाई, फेक फील्डिंग व रन आउट को लेकर भी कई नियम लागू किए हैं।

भारत बनाम न्यूजीलैंड पहला वनडे LIVE स्कोर यहां पढ़ें

Story first published: Sunday, October 22, 2017, 12:56 [IST]
Other articles published on Oct 22, 2017
Please Wait while comments are loading...