INDvsNZ Match Preview: न्यूजीलैंड को हराकर जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगा भारत

नई दिल्ली। इंग्लैंड एंड वेल्स में जारी आईसीसी विश्व कप 2019 के 18वें मुकाबले के लिए भारत-न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने होने वाली हैं। भारत की नजरें लगातार तीसरी जीत पर होंगी। वहीं न्यूजीलैंड पहले से ही तीन जीत हासिल कर अंक तालिका में पहला स्थान हासिल किया हुआ है। ऐसे में दर्शकों को एक कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। दोनों टीमों के बीच विश्व कप में 16 साल बाद टक्कर होगी। इससे पहले दोनों टीमों का आमना-सामना 2003 में हुआ था।

टीम इंडिया के लिए पिछले मैच में शतकवीर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन मौजुद नहीं रहेंगे। जबकि बारिश के बीच उन्हें टीम का सही संयोजन यानी प्लेयिंग 11 भी चुननी होगी। ऐसे में कप्तान विराट कोहली सलामी बल्लेबाज शिखर की जगह ओपनिंग के स्थान पर केएल राहुल जबकि चार नम्बर पर टीम इंडिया के 3D खिलाड़ी कहे जाने वाले विजय शंकर को मौका दे सकते हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कल नॉटिंघम के मैदान पर कप्तान विराट कोहली और उनका टीम मैनजेमेंट दोहरी समस्या का सामना कर कैसे जीत हासिल करता है।

इस वजह से हमेशा कैप पहने रहती है धवन की पत्नी आयशा, फैंस के पूछने पर किया था खुलासा

इस बड़े मुकाबले पर काले बादल का छाया है। लगातार दो दिन से नॉटिंघम में बारिश हो रही है। आज दोनों टीमों का अभ्यास होना था लेकिन लगातार बारिश की वजह से रद्द हो गया। नॉटिंघम में अभी भी बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार यहां अगले दो दिन बहुत तेज बारिश हो सकती है। बुधवाक सुबह तेज बारिश शुरू होगी जो परसो दोपहर तक चलेगी।

यहां देखें दोनों टीमों का हेड टू हेड

1
4

दोनों ही टीमें अभी तक इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी हैं। भारत ने अपने पहले मैच में साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से जबकि दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से मात दी। वहीं न्यूजीलैंड टीम ने पहले मैच में श्रीलंका को 10 विकेट से हराया, जबकि दूसरे मैच में बांग्लादेश को कड़े मुकाबले में दो विकेट से मात दी, वहीं तीसरे मैच में फगानिस्तान को 7 विकेट से हराया। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट इन हालात में घातक साबित हो सकते हैं। हालांकि उनकी गेंदबाजी शैली परिस्थितियों पर निर्भर नहीं रहती है। ओवल में अभ्यास मैच में भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी में डाला था। अन्य तूफानी गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन भी ट्रेंटब्रिज के विकेट से खुश है जिससे उछाल मिल सकती है।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन-

भारत- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, विजय शंकर / दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड- मार्टिन गुप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन, रॉस टेलर, टॉम लाथम, जेम्सह नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, June 12, 2019, 23:37 [IST]
Other articles published on Jun 12, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X