IND vs NZ: टी20 में शामिल नहीं होने पर दुखी हुए संजू सैमसन, ट्वीट कर चयनकर्ताओं पर साधा निशाना

नई दिल्ली। टी20 विश्वकप से बाहर होने के बाद भारतीय टीम वापस अपने देश लौट चुकी है, जिसके कुछ दिन बाद ही उसे एक बार फिर से मैदान पर वापसी करनी है। टी20 विश्वकप के खत्म होने के तुरंत बाद भारत को न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की मेजबानी करनी है जिसका आगाज 17 नवंबर से होने वाला है। इस सीरीज के लिये चयनकर्ताओं ने मंगलवार को ही भारतीय टीम का ऐलान किया जिसमें रोहित शर्मा को टी20 प्रारूप में नया कप्तान तो वहीं पर केएल राहुल को उपकप्तान बनाया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टी20 सीरीज में जहां वेंकटेश अय्यर, हर्षल पटेल और आवेश खान जैसे खिलाड़ियों को पहली बार टीम में मौका दिया गया है तो वहीं पर युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज और श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी हुई है।

और पढ़ें: T20 WC: सेमीफाइनल में भारत के न पहुंचने से हुआ अरबों का नुकसान, हर मैच पर पड़ेगा 300 करोड़ का असर

हालांकि कई ऐसे खिलाड़ी भी रहे जिनका टीम में चयन न होना काफी हैरान करने वाला रहा जिसमें सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का नाम शामिल है। दोनों खिलाड़ियों ने हाल ही में खत्म हुए इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में शानदार प्रदर्शन किया और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में शुमार रहे, लेकिन इसके बावजूद जब चयनकर्ताओं ने उन्हें मौका नहीं दिया तो फैन्स काफी हैरान रह गये हैं।

और पढ़ें: IND vs NZ: 5 खिलाड़ी जिन्हें T20 सीरीज में मिल सकता है डेब्यू का मौका, IPL में किया है शानदार प्रदर्शन

अच्छे प्रदर्शन के बावजूद नहीं मिली सैमसन को जगह

अच्छे प्रदर्शन के बावजूद नहीं मिली सैमसन को जगह

भारत के सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की बात करें तो उसमें संजू सैमसन का नाम जरूर लिया जाता है और क्रिकेट जगत में यह माना जाता रहा है कि वो आने वाले समय में भारत के अगले महान खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल होंगे। संजू सैमसन ने साल 2015 में ही भारत के लिये डेब्यू कर लिया था लेकिन इस दौरान प्रदर्शन में निरंतरता उनकी सबसे बड़ी परेशानी रही है। संजू सैमसन ने भारत के लिये खेलेत हुए अब तक 10 टी20 मैचों में शिरकत की है जिसमें उन्होंने 11.70 की औसत और 110.37 की स्ट्राइक रेट से 117 रन बनाये हैं। जो कि उनके टैलेंट को बिल्कुल भी नहीं दर्शाता है।

संजू सैमसन को इसी साल श्रीलंका में खेली गई वनडे सीरीज में भी खेलने का मौका मिला था, जहां पर डेब्यू करते हुए उन्होंने कोलंबो के मैदान पर 46 रनों की पारी खेली। हालांकि जब आईपीएल 2021 का दूसरा लेग खेलने लौटे तो भले ही उनकी टीम का कैंपेन खराब रहा हो लेकिन उनके बल्ले से काफी रन निकले।

चयनकर्ताओं पर सैमसन ने साधा निशाना

आईपीएल 2021 में संजू सैमसन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 14 मैचों में एक शतक और 2 अर्धशतक की मदद से 484 रन बनाये। इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत 40.34 का तो स्ट्राइक रेट 136.72 की रही, हालांकि इसके बावजूद जब उन्हें कीवी टीम के खिलाफ नहीं चुना गया तो उन्हें काफी दुख हुआ और उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक क्रिप्टिक (छिपा हुआ संदेश) ट्वीट कर चयनकर्ताओं पर निशाना साधा।

संजू सैमसन ने अपने इस ट्वीट में 4 तस्वीरें शेयर की हैं जिसमें वो बाउंड्री लाइन्स के पास उड़ते हुए कैच पकड़ते नजर आ रहे हैं। दरअसल संजू सैमसन को टीम में जगह न देने के पीछे चयनकर्ताओं का मानना है कि वो पहले ही विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप ऋषभ पंत और ईशान किशन को बैक कर रहे हैं, जहां पर संजू सैमसन की जगह बन पाना मुश्किल है। ऐसे में संजू सैमसन का यह ट्वीट चयनकरताओं पर अप्रत्यक्ष रूप से निशाना है कि वो विकेटकीपिंग ग्लव्स के अलावा भी शानदार फील्डिंग कर सकते हैं और सिर्फ मुख्य बल्लेबाज के रूप में भी अपना योगदान दे सकते हैं।

आईपीएल की खोज हैं संजू सैमसन

आईपीएल की खोज हैं संजू सैमसन

गौरतलब है कि संजू सैमसन को आईपीएल की खोज माना जाता है जिन्होंने 2013 में राजस्थान रॉयल्स के लिये डेब्यू करने के बाद से लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। सैमसन ने अब तक आईपीएल में 121 मैचों में 29.22 की औसत और 134.21 की स्ट्राइक रेट से 3068 रन बना लिये हैं, जिसमें उन्होंने 3 बार शतकीय पारी भी खेली है। संजू सैमसन ने इस साल पंजाब किंग्स के खिलाफ 119 रनों की पारी खेल कर अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी बनाया। भले ही उनकी टीम प्लेऑफ में पहुंच पाने में नाकाम रही लेकिन सैमसन लगातार चर्चा में बने रहे। सैमसन ने घरेलू स्तर पर भी शानदार प्रदर्शन किया है और केरल की टीम के लिये 193 टी20 मैच में 3 शतक और 29 अर्धशतकीय पारियों के दम पर 4725 रन बनाये हैं। भले ही सैमसन के आंकड़े शानदार रहे हैं लेकिन इसके बावजूद अंतर्राष्ट्रीय मैचों में उनको मिले मौका का फायदा न उठा पाना उनके लिये सबसे घातक साबित हो रहा है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, November 10, 2021, 16:43 [IST]
Other articles published on Nov 10, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X