जीएसटी, ट्रिपल तलाक सब पर भारी पड़ा ये इकलौता 'क्रिकेट' मैच

Posted By:

जीएसटी, ट्रिपल तलाक सब पर भारी पड़ा ये इकलौता 'क्रिकेट' मैच

नई दिल्ली। साल 2017 अपनी समाप्ति की ओर है। ऐसे में पूरे साल भर के वो आंकड़े सामने आ रहे हैं जिनको जानकर आप भी यकीन नहीं करेंगे। लेकिन ये आंकड़े सच हैं। जी हां, दरअसल हाल ही में ट्विटर ने अपने सालाना आंकड़े जारी किए हैं कि किस विषय पर लोगों ने सबसे ज्यादा ट्वीट किए, या कौन सा विषय सबसे ज्यादा लोकप्रिय इस साल साबित हुआ।

इन आंकड़ों में क्रिकेट (खासतौर पर भारत और पाकिस्तान का मैच) सभी मुद्दों पर भारी पड़ा है। बता दें कि इसी साल 1 जुलाई से भारत में जीएसटी लागू हुआ। जीएसटी जिसे भारत का सबसे बड़ा कर सुधार बिल कहा जाता है उससे ज्यादा चर्चा क्रिकेट (भारत बनाम पाकिस्तान मैच) की रही।

यही नहीं, जीएसटी के अलावा ट्रिपल तलाक भी इस साल काफी चर्चा में रहा। लेकिन एक दिन में जितनी चर्चा क्रिकेट की हुई उतनी किसी और की नहीं हुई। इस साल ट्विटर पर सबसे ज्यादा लोगों ने मुंबई इंडियंस की आईपीएल के फाइनल में पुणे पर एक रन की जीत को लेकर अश्चर्य प्रकट किया।

इसके अलावा पहली बार विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर ट्विवटर पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली सेलीब्रिटियों में टॉप 10 हस्तियों में शामिल हुए। इसके अलावा खेलों में महिला विश्व कप के #Wws17 हैशटैग ने भी अच्छी खासी उपस्थिति दर्ज करायी।

हालांकि सभी को पीछे छोड़ते हुए चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत बनाम पाकिस्तान मैच को लेकर एक दिन 1.8 मिलियन मतलब करीब 18 लाख ट्वीट किए गए। आंकड़ों पर की मानें तो अभी तक ट्वीटर के इतिहास में किसी क्रिकेट मैच पर इतने ट्वीट नहीं ही हुए हैं। साल 2017 में खेल की दुनिया में सबसे ज्यादा ट्वीट क्रिकेट से ही रहे। ये ट्वीट #ct7, #indvpak, #ipl और #wwc17 हैशटैग पर हुए।

Story first published: Thursday, December 7, 2017, 19:53 [IST]
Other articles published on Dec 7, 2017
Please Wait while comments are loading...