IND vs SA: तबरेज शम्सी ने बताया तीसरे मैच में किस पर रहेगा दबाव, दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली। भारत दौरे पर आई साउथ अफ्रीका की टीम को अब रविवार को बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में तीसरे टी20 मैच में भिड़ना है। मैच से पहले दोनों टीमें चिन्नास्वामी पहुंच चुकी हैं और एक-दूसरे के खिलाफ तैयारियां करने में जुटी हुई हैं। जहां भारत इस मैच को जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगा वहीं दक्षिण अफ्रीका इस मैच को जीतकर सीरीज में बराबरी करना चाहेगी। वहीं मैच से पहले साउथ अफ्रीका के चाइनामैन गेंदबाज तबरेज शम्सी ने कहा है कि इस मैच में गेंदबाजों से ज्यादा बल्लेबाजों पर दबाव रहेगा। तबरेज शम्सी को लगता है कि कि टी20 बल्लेबाजों का खेल है, जिसमें उनके जैसे गेंदबाज मैदान में आए दर्शकों का मजा किरकिरा ही करते हैं।

शम्सी भारत में किसी और मैदान की अपेक्षा चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच को थोड़ा बेहतर ढंग से समझते हैं। यह गेंदबाज स्थानीय आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के लिए खेल चुका है। शम्सी साउथ अफ्रीका के लिए 17 वनडे और 15 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं।

सचिन तेंदुलकर ने खोला स्टिव स्मिथ की सफलता का राज, बताया Ashes में कैसे बने रन मशीन

उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा, 'मुझे लगता है कि इससे बल्लेबाजों पर और दबाव आता है कि वे मैदान में जाकर वही करें, जिसे लोग देखना चाहते हैं। इसलिए बतौर गेंदबाज हम सिर्फ दर्शकों का मजा किरकिरा करने के लिए ही हैं और साथ ही यह सुनिश्चित करने के लिए भी कि हम अपनी योजना का क्रियान्वयन अच्छी तरह कर सकें।'

कलाई के इस स्पिनर ने भारत के खिलाफ मोहाली में दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान तीन ओवर में 19 रन देकर एक विकेट झटका और अब उनकी टीम चिन्नास्वामी स्टेडियम में सीरीज बराबर करने की कोशिश में जुटी है।

तीसरा और अंतिम टी20 रविवार को यहां चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

750 विकेट लेने वाला नहीं खेल सका टेस्ट मैच, बोले थे- मैं पैदा ही गलत समय हुआ था

शम्सी ने कहा, 'चिन्नास्वामी छोटा स्टेडियम है और मेरा मतलब है कि यह टी20 सीरीज है इसलिए लोग निश्चित रूप से यहां बल्लेबाजों को चौके और छक्के हिट करते हुए देखने के लिए पहुंचेंगे। लोग मैदान में आपको मेडन ओवर फेंकते हुए देखने के लिए नहीं हैं। टी20 ऐसा ही क्रिकेट प्रारूप है।'

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, September 20, 2019, 17:21 [IST]
Other articles published on Sep 20, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X