मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ दूसरा वनडे कल, सीरीज बराबरी के इरादे से उतरेगा भारत

Posted By:
India vs Sri lanka 2nd ODI: team india eye on series equal

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ जारी 3 मैच की वनडे सीरीज में भारतीय टीम 0-1 से पीछे है। भारत को धर्मशाला में हुए पहले वनडे मैच में 7 विकेट की करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा वनडे बुधवार 13 दिसम्बर को सुबह 11.30 बजे से मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। रोहित शर्मा की अगुवाई में खेल रही टीम की नजर अब सीरीज बचाने पर होगी। भारत इस साल एक भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं हारा है और इस रिकॉर्ड को बनाए रखना चाहेगा।

टीम में बदलाव की आशंका कम
पहले वनडे में भारतीय बल्लेबाज बूरी तरह से असफल रहे। इसके बाद अजिंक्य रहाणे को टीम में नहीं चुने जाने को लेकर कई सवाल उठे थे। हालाँकि कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह साफ़ कर दिया कि रहाणे टीम के तीसरे ओपनर के रूप में खेल रहे हैं। उनके अनुसार मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों को प्रयाप्त मौके देना जरुरी है। इसे देखते हुए दूसरे वनडे के लिए टीम में किसी बदलाव की आशंका काफी कम है।

इन रिकार्ड्स पर रहेगी नजर
एमएस धोनी को वनडे क्रिकेट में 10000 रन पूरे करने के लिए अब सिर्फ 109 रन की जरूरत है। वह 310 वनडे मैचों में 9891 रन बना चुके हैं।

दूसरे वनडे में एमएस धोनी भारत के लिए सबसे ज्यादा वनडे खेलने वाले खिलाड़ियों की सूची में सौरव गांगुली के साथ संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर आ जाएंगे। इस सूची में सचिन तेंदुलकर(463 मैच) पहले, राहुल द्रविड़(344 मैच) दूसरे और मोहम्मद अजहरुद्दीन(334 मैच) तीसरे स्थान पर मौजूद हैं।

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को वनडे क्रिकेट में 4000 रन पूरे करने के लिए 130 रन की जरूरत है।

जसप्रीत बुमराह ने साल 2017 में खेले 21 वनडे मैचों में 36 विकेट लिए हैं। दूसरे वनडे में एक विकेट लेने के साथ ही वह साल के तीसरे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बन जाएंगे। इस सूची में हसन अली(45 विकेट) पहले और राशिद खान(43 विकेट) दूसरे स्थान पर काबिज हैं।

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, December 12, 2017, 16:04 [IST]
Other articles published on Dec 12, 2017

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट