IND vs SL: फर्नांडो की पारी भारत पर पड़ी भारी, श्रीलंका ने 3 विकेट से जीता मैच

IND vs SL
Photo Credit: ICC/Twitter
Ind vs SL 3rd ODI Match Highlights: Avishka, Rajapaksa shines as Sl beat India | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच खेली गई 3 मैचों की वनडे सीरीज में आखिरकार श्रीलंकाई टीम के हारने का सिलसिला थम गया है और सीरीज के आखिरी मैच में दशुन शनाका की टीम ने 3 विकेट से जीत हासिल की। शिखर धवन की कप्तानी में भारतीय टीम ने इस मैच में पहली बार टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि भारतीय टीम का यह फैसला मैच के पहले हाफ में ही उसके पक्ष में गया जिसके दौरान उसने 3 विकेट खोकर 156 रन बनाकर अच्छी शुरुआत की, लेकिन 23 ओवर के बाद बारिश ने मैच में खलल डाला और फिर अचानक से भारत के लिये मैच पूरी तरह से बदल गया।

बारिश के बाद भारतीय बल्लेबाजों ने सिर्फ 68 रन जोड़कर अपने 7 विकेट खो दिये। भारत की ओर से पृथ्वी शॉ (49), संजू सैमसन (46) और सूर्यकुमार यादव (40) ने अच्छी शुरुआत तो कि लेकिन कोई भी बल्लेबाज इस पारी को बड़े स्कोर में बदल नहीं सका। नतीजन भारतीय टीम 43.1 ओवर्स में 225 रन पर ऑल आउट हो गई। श्रीलंका के लिये प्रवीण जयविक्रमा और अकिला धनंजय ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट हासिल किये तो वहीं दुष्मंत चमीरा ने 2 विकेट चटकाया।

और पढ़ें: IND vs SL: जयविक्रमा-धनंजय की फिरकी में फंसी भारतीय टीम, 225 रन पर हुई ढेर

जवाब में श्रीलंकाई टीम ने अच्छी शुरुआत करते हुए महज 4 ओवर में 35 रनों की साझेदारी की, हालांकि अपना पहला मैच खेल रहे कृष्णप्पा गौथम ने मिनोद भानुका का विकेट लेकर भारत को पहली सफलता दिलाई।

श्रीलंका के लिये अविष्का फर्नांडो (76) और भानुका राजपक्षे (65) ने अपने-अपने अर्धशतक पूरा करते हुए दूसरे विकेट के लिये 109 रनों की साझेदारी की। चेतन साकरिया ने इस साझेदारी को तोड़ने का काम किया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। भारतीय गेंदबाजों ने इसके बाद जल्दी-जल्दी विकेट लेकर भारत को मैच में लाने का काम किया लेकिन दूसरे छोर पर खड़े अविष्का फर्नांडो ने मैच को थामे रखा और अकेले दम पर इसे आगे ले गये।

भारतीय टीम के लिये इस मैच में 5 डेब्यूटेंटस समेत 6 बदलाव किये गये थे जिसमें संजू सैमसन, नितिश राणा, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम और चेतन साकरिया अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में अपना पहला मैच खेल रहे थे तो वहीं पर नवदीप सैनी की वापसी हुई थी। भारतीय टीम के लिये इस मैच में सिर्फ बल्लेबाजों ने ही निराश नहीं किया बल्कि फील्डिंग में भी शिखर धवन की टीम ने निराशाजनक प्रदर्शन किया।

और पढ़ें: IND vs SL: कोलंबो में सूर्यकुमार के साथ DRS पर हुआ मजेदार वाक्या, नॉटआउट होने के बावजूद जा रहे थे पवेलियन

भारतीय टीम ने फील्डिंग के दौरान 4 कैच और 2 रन आउट के मौके छोड़े। भारतीय टीम के लिये राहुल चाहर ने सबसे शानदार गेंदबाजी की और 51 रन देकर 3 विकेट हासिल किये, तो वहीं पर चेतन साकरिया ने भी 2 विकेट हासिल किये। भारत के लिये कृष्णप्पा गौथम और हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट हासिल किया। भारतीय टीम को भले ही इस मैच में हार का सामना करना पड़ा लेकिन उसने 2-1 से सीरीज को अपने नाम कर लिया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, July 23, 2021, 23:33 [IST]
Other articles published on Jul 23, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X