2nd T20I: धवन ने तोड़ा कोहली का रिकॉर्ड, भुवनेश्वर ने भी बनाई खास लिस्ट में जगह

Ind vs SL T20: Bhuvneshwar and Chahal Jumped in the ICC T20 Rankig | OneIndia Sports

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच कोलंबो के मैदान पर बुधवार को खेला गया जहां पर एक लो स्कोरिंग थ्रिलर मैच में श्रीलंका की टीम ने 4 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। अब गुरुवार को होने वाला मैच सीरीज के फाइनल मैच की तरह होगा जिसमे जीत हासिल करने वाली टीम सीरीज को भी अपने नाम करेगी। भारतीय टीम के लिये इस मैच में 4 खिलाड़ियों ने डेब्यू किया और श्रीलंका दौरे पर कुल डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों की संख्या 11 हो गई है।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान शिखर धवन ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा 40 रनों की पारी खेली जिसके दम पर भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर्स में 132 रनों का स्कोर खड़ा किया और जवाब में श्रीलंका की टीम ने 19.4 ओवर्स में 4 विकेट रहते हुए चेज कर लिया।

और पढ़ें: IND vs SL: सिर्फ 5 बल्लेबाजों के साथ उतरी भारतीय टीम की हालत हुई खस्ता, श्रीलंकाई गेंदबाजों ने तोड़ी कमर

इस मैच में शिखर धवन भले ही फिर से एक बार अर्धशतक पूरा करने से चूक गये हों लेकिन उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। धवन ने श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में 42 गेंद में 40 रन बनाये और श्रीलंकाई टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा टी20 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। धवन ने श्रीलंका के खिलाफ 11 टी20 मैचों की 10 पारियों में 41 की औसत से अब तक 375 रन बना लिये हैं।

वहीं पर विराट कोहली ने 7 टी20 मैचों की 6 पारियों में 84 की औसत से 339 रन बनाये हैं। इसके साथ ही शिखर धवन टी20 क्रिकेट में 8वीं बार 40-49 के स्कोर के बीच आउट हुए, वहीं पर कोहली के साथ यह घटना अब तक 7 बार हो चुकी है। गौरतलब है कि जहां धवन ने विराट कोहली को पीछे छोड़ा तो वहीं पर टीम के उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार ने टी20 प्रारूप में विकेटों का अर्धशतक पूरा कर लिया है।

और पढ़ें: ब्रैड हॉग की भविष्यवाणी, बताया- कौन सा भारतीय बनेगा टी20 विश्व कप का सुपरस्टार

भुवनेश्वर कुमार भारत की ओर से टी20 प्रारूप में 50 विकेट पूरा करने वाले तीसरे गेंदबाज बन गये हैं। उनसे पहले यह कारनामा जसप्रीत बुमराह (59) और युजवेंद्र चहल (63) के ही नाम था। भुवनेश्वर ने अविष्का फर्नांडो का विकेट लेकर यह कीर्तिमान अपने नाम किया। बुधवार को खेले गये इस मैच में भुवी ने 4 ओवर गेंदबाजी कर 21 रन दिये और एक विकेट हासिल किया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, July 29, 2021, 13:41 [IST]
Other articles published on Jul 29, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X