भारत हार जाएगा तीसरा टेस्ट, चर्चा में रहने वाले पूर्व क्रिकेटर ने की भविष्यवाणी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में चारों खाने चित होती दिख रही है। टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी 'विराट सेना' महज 78 रनों पर ढेर हो गई, जिसका फायदा इंग्लैंड ने पहली पारी में बड़ा स्कोर करते हुए उठाया है। अभी सिर्फ खेल दो दिन हुए हैं, जबकि इंग्लैंड ने पहली पारी के आधार पर 8 विकेट खोकर 423 रन बनाते हुए 345 रनों की मजबूत बढ़त बना ली है। भारत के लिए अब मैच बचाना मुश्किल दिख रहा है क्योंकि खेल 3 दिन का बाकी है। इस बीच अपने बयानों से हमेशा चर्चा में रहने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भविष्यवाणी की है कि भारत यह मैड हर हाल में हार जाएगा।

IPL 2021 : इन तीन भारतीयों ने खूब नाम कमाया, लेकिन कभी शतक नहीं लगा सकेIPL 2021 : इन तीन भारतीयों ने खूब नाम कमाया, लेकिन कभी शतक नहीं लगा सके

पूरा यकीन है, भारत हारेगा

पूरा यकीन है, भारत हारेगा

क्रिकबज से बात करते हुए माइकल वाॅन ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों को अपनी दूसरी पारी में बड़ा स्कोर बनाने पर ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने कहा, 'उन्हें स्कोरबोर्ड को भूलना होगा। उन्हें एक पारी मिली है और उन्हें बड़ा स्कोर बनाने पर ध्यान देना चाहिए। आप पहले घंटे या पहले सत्र के दौरान ऐसा नहीं कर सकते। आपको बल्लेबाजी इकाई के रूप में, व्यक्तिगत रूप से, अपनी खुद की मानसिकता व अपने खेल पर काम करना होगा, यह समझने के लिए कि आप उस बड़े व्यक्तिगत स्कोर को कैसे प्राप्त करने जा रहे हैं। जब आप इसे प्राप्त कर लेते हैं, तो आप 400-500 तक पहुंच सकते हैं। लेकिन आपको जो लक्ष्य मिलने जा रहा है वो भी बहुत बड़ा है। ऐसे में इस बार भारत हार जाएगा, मुझे पूरा यकीन है।''

कोहली को लय तलाशने की जरूरत

कोहली को लय तलाशने की जरूरत

वॉन ने कहा कि चौथे और अंतिम टेस्ट से पहले कुछ भारतीय बल्लेबाजों को अपनी फॉर्म तलाशने की जरूरत है। अनुभवी ने यह भी माना कि रोहित को कोशिश करनी चाहिए और पुल शॉट से बाहर निकलना बंद कर देना चाहिए। तीसरे टेस्ट में दो दिन, वॉन का मानना ​​​​था कि इंग्लैंड दृढ़ पसंदीदा है। वाॅन ने कहा, "लेकिन क्या आप उनमें से एक या दो खिलाड़ियों, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे चेतेश्वर पुजारा से थोड़ी फॉर्म पा सकते हैं? शर्मा एक बार फिर पुल शॉट पर आउट होने का जोखिम नहीं उठा सकते। विराट कोहली को खुद फॉर्म और लय तलाशने की जरूरत है।'' वॉन ने कहा, "जितना मुझे लगता है कि भारत काफी आश्वस्त रूप से टेस्ट हारने जा रहा है, वे दूसरी पारी से व्यक्तिगत रूप से अगले मैच के लिए काफी कुछ सीख सकते हैं।"

पुजारा पर भी उठाए थे सवाल

पुजारा पर भी उठाए थे सवाल

इससे पहले वॉन ने चेतेश्वर पुजारा के खेल पर भी सवाल उठाए थे। उनका कहना है कि पुजारा ने अपने दिमाग के साथ-साथ लय भी खो दी है। वाॅन ने कहा, "पुजारा समुद्र की ओर देखते हैं। ऐसा लगता है कि उन्होंने अपना दिमाग खो दिया है, अपनी तकनीक खो दी है। मुझे ऐसा लगता है कि वह विशुद्ध रूप से अस्तित्व के लिए खेल रहा है। और जेम्म एंडरसन को पुजारा को आउट करने का रास्ता मिल गया। गेंद अच्छी तरह से घूम रही थी और फिर पुजारा पर पूरी तरह से दवाब था।"

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, August 27, 2021, 13:52 [IST]
Other articles published on Aug 27, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X