ये क्या! भारतीय टीम ने दिया महज 86 रनों का टारगेट, इंग्लैंड ने बना डाले 210 रन

Posted By:
India women A team set just 86 runs target for england womens team but they goes up to 210 runs

नई दिल्ली। इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम इस समय भारत दौरे पर आई हुई है। जहां उसे भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया के साथ त्रिकोणीय टी20 सरीज खेलनी है। हालांकि सीरीज बाद में खेली जाएगी लेकिन उससे पहले इंग्लैंड की टीम भारतीय महिला ए टीम के खिलाफ अभ्यास मैच खेल रही थी।

लेकिन इसमें भी चौंकाने वाली बात ये रही की जहां प्रैक्टिस मैच में भारतीय टीम ने महज 86 रनों का लक्ष्य दिया था तो वहीं इंग्लैंड की टीम ने 210 रन बना डाले। अब आप सोच रहे होंगे कि 126 रन ज्यादा कैसे बन गए जबकि 86 रन बनाने के बाद मैच खत्म हो जाना चाहिए थे।

दरअसल भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 85 रन बनाए। इंग्लैंड ने इस मामूली टारगेट का पीछा करते हुए 8.3 ओवरों में ही जीत दर्ज कर ली थी लेकिन बावजूद इसके टीम ने मुकाबले को जारी रखने का निर्णय लिया। इसके पीछे की वजह यह थी कि वार्म अप मैच होने के चलते मेहमान टीम अपनी क्षमताओं को परख रही थी, जिसके चलते उसने पूरे 20 ओवरों तक बैटिंग की।

बता दें कि अभ्यास मैचों में आईसीसी के नियम लागू नहीं होते हैं। इसी के चलते न केवल टीम ने पूरे ओवर बल्लेबाजी की बल्कि इंग्लैंड के 9 गेंदबाजों ने गेंदबाजी की। आपको बता दें कि इससे पहले एक और अभ्यास मैच में इंग्लैंड की टीम ने भारतीय महिला टीम को 45 रनों से मात दी थी।

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, March 21, 2018, 9:05 [IST]
Other articles published on Mar 21, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट