इस भारतीय गेंदबाज ने लिया क्रिकेट से संन्यास, डेब्यू में 10 विकेट लेकर किया था कमाल

Team India Fast Bowler Sudeep Tyagi retires from all forms of Cricket | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज सुदीप त्यागी, जिन्होंने 4 एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय और एक ट्वेंटी 20 अंतर्राष्ट्रीय में भारत का प्रतिनिधित्व किया, ने 17 नवंबर, मंगलवार को खेल के सभी प्रारूपों से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की। दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज ने इंडियन प्रीमियर लीग में 14 मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी प्रदर्शन किया था।

दिग्गज क्रिकेटर बोला- श्रेयस अय्यर बनेगा भारत का अगला कप्तान, उसका भविष्य उज्जवल हैदिग्गज क्रिकेटर बोला- श्रेयस अय्यर बनेगा भारत का अगला कप्तान, उसका भविष्य उज्जवल है

2009 में किया था डेब्यू

2009 में किया था डेब्यू

त्यागी ने 2007 में उत्तर प्रदेश के लिए अपने डेब्यू रणजी ट्रॉफी सीजन में तुरंत शिरकत की। उन्होंने अपने डेब्यू पर दस विकेट लेने का कारनामा किया और अपने सीजन में 41 विकेट लेकर उस सीजन का अंत किया। वह अपनी टीम को टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचाने में महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हुए थे। पदार्पण सत्र में शानदार प्रदर्शन के बाद, उन्होंने 2009 में श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में एक टी 20 में भारत के लिए पदार्पण किया।

दो हफ्ते बाद, उन्होंने एक ही विपक्ष के खिलाफ एकदिवसीय मैच में पदार्पण किया, लेकिन चार मैचों में सिर्फ तीन विकेट लेने में सफल रहे। अपने क्रिकेट करियर में, मेरठ में जन्मे 41 प्रथम श्रेणी के खेलों में 109 विकेट लिए। उन्होंने 23 टी 20 भी खेले और कई लिस्ट-ए गेम्स में क्रमशः 16 और 31 विकेट लिए। उनका आखिरी प्रथम श्रेणी का खेल 2017 में था जबकि उन्होंने 2014 के बाद से लिस्ट ए या टी 20 क्रिकेट नहीं खेला है।

धोनी और रैना का आभार व्यक्त किया

धोनी और रैना का आभार व्यक्त किया

ट्विटर पर खेल से अपने संन्यास की घोषणा करते हुए, पूर्व सीमर ने एक लंबा नोट पोस्ट किया जहां उन्होंने खेल में अपनी यात्रा के बारे में बात की और अपने माता-पिता, कोच, टीम के साथी और आकाओं को हमेशा उनके लिए होने के लिए धन्यवाद दिया। 33 वर्षीय त्यागी ने अपने बयान में लिखा, "मैंने देश के प्रतिनिधित्व के लिए हर खिलाड़ी के सपने को हासिल किया है और भारतीय ध्वज को पहनना एक सपना है जो मैंने जीया। मैं एमएस धोनी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिनके तहत मैंने अपना पहला वनडे खेला। मैं अपने रोल मॉडल मोहम्मद कैफ, आरपी सिंह और सुरेश रैना को धन्यवाद देना चाहता हूं। ऐसा करना बहुत मुश्किल है लेकिन आगे बढ़ने के लिए हमें जाने देना चाहिए।"

क्रिकेटर से ऊपर कुछ नहीं

क्रिकेटर से ऊपर कुछ नहीं

उन्होंने कहा, 'मैं क्रिकेटर हूं और मेरे जीवन में कुछ भी इसके ऊपर नहीं होगा। मैं अपने पिता का सबसे आभारी हूं, जिन्होंने मुझे इसके काबिल बनाया और मुझे भारत के लिए खेलने के लिए एक दृष्टि के साथ हर रोज अभ्यास करने के लिए आगे ले गए। आज भी वह मुझे फिर से नीली जर्सी में देखना चाहते हैं, क्रिकेट और देश के लिए उनका प्यार अद्वितीय है।'

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, November 17, 2020, 22:20 [IST]
Other articles published on Nov 17, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X