हनीमून से लौटते ही विराट को करना होगा ये काम, कोच ने किया खुलासा

Posted By:
हनीमून से लौटते ही विराट को करना होगा ये काम, कोच ने किया खुलासा

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस समय पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ फिनलैंड में हनीमून मना रहे हैं। लेकिन बता दें कि उन्हें हनीमून से लौटते ही कड़ी मेहनत करनी होगी। दरअसल टीम इंडिया 27 दिसंबर को ही दक्षिण अफ्रीका रवाना हो रही है। 'मिड डे' से बात करते हुए विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा ने कहा कि विराट जल्द ही नेट पर प्रेक्टिस करते नजर आएंगे। राजकुमार शर्मा विराट को बचपन से ही क्रिकेट के गुण सिखाने का काम कर रहे हैं।

गौरतलब है कि विराट को श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से आराम दिया गया है। हालांकि इस बीच कोहली अपनी शादी में बिजी थे। लेकिन अब दक्षिण अफ्रीकी की कड़ी चुनौतियों से निपटने के लिए कोहली को जमकर प्रैक्टिस करनी है। विराट के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा इस समय दिल्ली की अंडर 23 टीम के साथ कोच के रूप में जुड़े हुए हैं।

राजकुमार शर्मा ने 'मिड डे' से बात करते हुए कहा कि विराट के पास साउथ अफ्रीका दौरे के लिए अब समय काफी कम है। उन्होंने कहा- विराट के वापस आते ही हमें उनकी बल्लेबाजी पर और काम करना होगा। विराट के लिए 2013-14 का साउथ अफ्रीका दौरा काफी अच्छा रहा था। जोहानसबर्ग में खेले गए पहले ही मैच में विराट कोहली ने पहली पारी में शतक लगाया था।

राजकुमार शर्मा ने कहा कि विराट पुल शॉट खेलने के माहिर हैं, लेकिन उन्हें अपने कट शॉट पर और काम करने की जरूरत है। विराट कोहली आज जिस मुकाम पर हैं, वह अपनी मेहनत की बदौलत हैं। साउथ अफ्रीका की विकेट तेज गेंदबाजों के लिए हमेशा से मददगार रही है। ऐसे में कोहली को नेट्स पर ज्यादा से ज्यादा समय तेज गेंदबाजों के खिलाफ अभ्यास करना चाहिए।

In heaven, literally 😇😍

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma) on Dec 15, 2017 at 12:25am PST

श्रीलंका के साथ टी20 सीरीज के बाद टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जा रही है। इस दौरे की पिछले काफी दिनो से लगातार चर्चा हो रही है। हो भ क्यों न आखिर दक्षिण अफ्रीका जैसी बड़ी टीम के खिलाफ पहली बार विराट की कप्तानी में टीम इंडिया वहां जा रही है। घर में सभी टीमों को धूल चटाने वाली टीम इंडिया के लिए ये दौरा किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर भी टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीकी दौरे को विराट कोहली के लिए असली परीक्षा मान रहे हैं।

Story first published: Tuesday, December 19, 2017, 9:36 [IST]
Other articles published on Dec 19, 2017
Please Wait while comments are loading...