U-19 Asia Cup : भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल, लगाई जीत की हैट्रिक

नई दिल्ली। अंडर-19 एशिया कप में ग्रुप ए के मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को धूल चटाते हुए टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत हासिल कर ली। श्रीलंका में हो रहे इस टूर्नामेंट में भारत ने पाकिस्तान को 60 रनों से राैंदा। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 305 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम महज 245 रनों पर ही ढेर हो गई। मैच के हीरो रहे अर्जुन आजाद जिन्होंने 111 गेंदों में 121 रन बनाए, जिसमें 11 चाैकों के साथ 4 छक्के भी लगाए।

इस मुकाबले में भारत ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला। भारत को पहला झटका 38 के स्कोर पर लगा जब सुवेद पारकर महज 3 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद तीसरे नंबर पर आए तिलक वर्मा ने जिन्होंने अर्जुन का साथ देते हुए पाकिस्तानी गेंदबाजों की नींद उड़ाकर रख थी। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 83 रनों की जबरदस्त साझेदारी निभाई और टीम को 200 के पार पहुंचाया। तिलक ने 199 गेंदों में 110 रनों की पारी खेली, जिसमें 10 चाैके व एक छक्का रहा। इनके अलावा शशवत रावत(18) और अथर्व अंकोलेकर(16) ने छोटी पारियां खेल पाकिस्तान के सामने 306 रनों का लक्ष्य रखा। पाकिस्तान की तरफ से नसीम शाह और अब्बास अफरीदी ने तीन-तीन विकेट लिए।

VIDEO : जो रूट के प्राइवेट पार्ट पर लगी 140 kmph की रफ्तार से आई गेंद, एल गार्ड के हुए 2 टुकड़े

जवाब में पाकिस्तान की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उनके 3 विकेट महज 53 रनों पर ही सिमट गए। लेकिन कप्तान रोहैल नज़ीर ने हारिस खान (43) के साथ चौथे विकेट के लिए 120 रनों की साझेदारी निभाकर टीम को संभाला, लेकिन 173 के स्कोर पर हारिस के आउट होने के बाद पाकिस्तान की टीम लड़खड़ा गई और पूरी टीम 47वें ओवर में 245 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। रोहैल नज़ीर ने 117 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। भारतीय टीम की तरफ से अथर्व अंकोलेकर ने 10 ओवर में 36 रन देकर 3 विकेट निकाले। भारतीय टीम का अगला मैच 9 सितम्बर को अफगानिस्तान से होगा, हालाँकि दोनों टीम पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, September 7, 2019, 20:02 [IST]
Other articles published on Sep 7, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X