इंग्लैंड के खिलाफ ODI सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, 3 नए चेहरे हुए शामिल

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज के बाद, दोनों टीमें तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार (19 मार्च) को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में 3 नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है।

भारत के टी20 विशेषज्ञ कृणाल पांड्या को एकदिवसीय टीम में रखा गया है। उन्होंने 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टी 20 डेब्यू किया। लगभग 3 साल के इंतजार के बाद उन्हें अपना वनडे डेब्यू करने का मौका मिलेगा। कृणाल के साथ, 30 वर्षीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और 25 वर्षीय गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को भी चुना गया है।

सूर्यकुमार को थर्ड अंपायर ने दिया आउट, सहवाग ने ट्वीट कर उड़ाया मजाक

विराट कोहली को टीम का नेतृत्व दिया गया है। रोहित शर्मा को उपकप्तान बनाया गया है। वनडे सीरीज 23 मार्च से शुरू होगी। सीरीज के तीनों मैच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पुणे में खेले जाएंगे। मैच क्रमशः 23, 26 और 28 मार्च को खेले जाएंगे। ये सभी मैच दोपहर 1.30 भारतीय मानक समय से शुरू होंगे।

विराट कोहली पर निगाहें

आगामी श्रृंखला के लिए आंखें कोहली पर होंगी, जिन्होंने अगस्त 2019 के बाद से एक भी शतक नहीं बनाया है। श्रेयस अय्यर ने भारत को शुरुआती विकेट खोने के बाद पहले ट 20 आई में उच्चतम गुणवत्ता का स्वभाव दिखाया। उन्होंने 48 गेंद में 67 रन बनाए, लेकिन अपनी टीम को हार नहीं बचा सके। अय्यर के नाम वनडे में एक शतक और आठ अर्द्धशतक के साथ 807 रन हैं।

ऋषभ पंत ने 14 महीने से अधिक समय तक एकदिवसीय मैच नहीं खेला है। रोहित शर्मा पर भी निगाहें रहेंगी, जिनका इंग्लैंड के खिलाफ 50.44 का वनडे औसत है। गेंदबाजी विभाग के पास पर्याप्त अनुभव है, जिसमें भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल का स्थान है। कृष्ण और क्रुणाल पांड्या को पहली बार वनडे टीम में माैका मिला। मोहम्मद सिराज और सूर्यकुमार यादव ने भी टीम में अपना नाम पाया।

ऐसी है टीम भारतीय टीम है -

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, केएल राहुल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, कृणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद , प्रसिद्ध कृष्ण, शार्दुल ठाकुर।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, March 19, 2021, 11:01 [IST]
Other articles published on Mar 19, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X